KK Death Anniversary: सिंगर बनने से ये काम करते थे केके, इस एक गाने ने बना दिया था म्यूजिक वर्ल्ड का सुपरस्टार

KK Death Anniversary: मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का निधन पिछले साल 31 मई 2022 को दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी. सिंगर के निधन से इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके चाहने वाले भी सदमे थे. सिंगर ने कई बेहतरीन गानों को आवाज दी है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 31, 2023, 10:38 AM IST
  • फैंस को फिर याद आए केके
  • कई बेहतरीन गानों की अपनी आवाज
KK Death Anniversary: सिंगर बनने से ये काम करते थे केके, इस एक गाने ने बना दिया था म्यूजिक वर्ल्ड का सुपरस्टार

नई दिल्ली:KK Death Anniversary: केके यानि कृष्ण कुमार कुन्नथ हिंदी सिनेमा का जाना माना नाम है. पूरी दुनिया इस नाम और इनकी आवाज की दीवानी आज भी दीवानी है. केके ने हिंदी के अलावा केके ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती भाषा में भी गाना गाए हैं. हालांकि अब मशहूर सिंगर इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उनकी आवाज का जादू दुनियाभर के लोगों पर छाया हुआ है. 

दिल्ली में हुआ था जन्म

23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे केके ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पूरी की थी. सिंगर ने ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरा किया था. फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 से भी ज्यादा जिंगल्स गाए थे. 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए 'जोश ऑफ इंडिया' केके ने ही गाया था. इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर अपना करियर शुरू किया था.

संगीत की नहीं ली शिक्षा

सिनेमा जगत को कई हिट गाने देने वाले केके ने कभी म्यूजिक की शिक्षा नहीं ली है.  केके ने हमेशा किशोर कुमार और म्यूजिक आर.डी.बर्मन को अपनी प्रेरणा मना है. केके ने सलमान खान और ऐश्वर्या राय की मशहूर फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना तड़प-तड़प गाया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KK (@kk_live_now)

इस गाने उनके करियर को अर्श से फर्श तक पहुंचा दिया था. उनको साल 2000 में इस गाने के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. सिंगर ने  जस्ट मोहब्बत, शाका लाका बूम बूम, हिप-हिप हुर्रे और काव्यांजली जैसे शो के टाइटल सॉन्ग को भी अपनी आवाज दी थी.

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

केके ने 1991 में अपने पहले प्यार ज्योति कृष्णा से शादी की थी. म्यूजिक कीदुनिया में आने से पहले केके ने होटल इंडस्ट्री में आठ महीने तक सेल्समैन की भी नौकरी की थी. के.के और ज्योति के दो बच्चे नकुल और तामरा हैं. बता दें कि बीते 31 मई 2022 को केके कोलकाता के एक म्यूजिक इंवेट में परफॉर्म कर रहे थे. जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- इस एक्टर की झोली में गिरी सौरव गांगुली की बायोपिक, रणबीर कपूर का कटा पत्ता!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़