रामलीला में औरत बनने पर भड़क गए थे पिता, जानें रवि किशन की लाइफ की दिलचस्प कहानी

Ravi Kishan Birthday: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन एक समय था जब एक्टिंग की वजह से एक्टर को उनके पिता से मार पड़ी थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2024, 09:21 PM IST
  • रवि किशन ने रामलीला में किया था महिला का किरदार
  • बॉलीवुड से करियर शुरू करने वाले रवि बने भोजपुरी सुपरस्टार
रामलीला में औरत बनने पर भड़क गए थे पिता, जानें रवि किशन की लाइफ की दिलचस्प कहानी

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन 55 साल के हो गए हैं. रवि ने भोजपुरी सिनेमा में एक अलग मुकाम हासिल किया है. इतनी हीं नहीं उन्होंने बॉलीवुड में भी अभिनय का जादू चलाया है. क्या आप जानते हैं एक समय था जब उन्हें एक्टिंग करने की वजह से पिता से डांट पड़ी थी. उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कैसे पिता से छिप-छिपकर वह एक्टर बनें, क्योंकि उनके पिता नहीं चाहते थे वह एक्टर बनें. 

महिला का किया था रोल 
रवि ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह गांव की रामलीला में महिलाओं का रोल कते थे. उनके पिता जी को महिला का रोल करना बिल्कुल भी पसंद नहीं आता था वह चाहते थे कि उनका बेटा पढ़ने-लिखने की बजाए नाटक कर रहा है. उनके पिता को लगता था कि उनका बेटा नालायक है. इस वजह से पिताजी एक्टर की पिटाई भी कर देते थे. 

घर छोड़कर भागे रवि 
रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है. एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिताजी उनसे गुस्सा होकर उनकी पिटाई कर देते थे. मां अक्सर उनके बचाने की कोशिश करती थी लेकिन वह मानते नहीं था. एक बार उनके पिता ने ज्यादा पिटाई कर दी ऐसे में मां ने बोला कि जान बचाकर यहां से भाग जा. मां की बात मानकर मैंने घर छोड़ दिया और मुंबई आया. 

भोजपुरी फिल्मों में किया काम 
रवि का जब हिंदी फिल्मों में करियर खत्म हो गया था तब रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म सईंया हमार साइन की थी. यह फिल्म हिट हुई थी. इसके बाद रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के बड़े स्टार बन गए. इसके बाद रवि कई हिट फिल्मों में नजर आएं. भोजपुरी फिल्मों में रवि की सफलता ने उनके लिए हिन्दी सिनेमा में एक बार फिर रास्ते खोल दिए. 

ये भी पढ़ें- Katrina Kaif Birthday: 'बहुत रोना आता है...', रणबीर संग रिश्ते को लेकर जब कैटरीना कैफ ने किया था खुलासा, दीपिका के लिए कह थी ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़