Rati Agnihotri Controversy: रति अग्निहोत्री 30 सालों तक सहती रहीं पति की मार, फिर एक दिन...

Rati Agnihotri Birthday: पर्दे पर खूबसूरती बिखेरने वाली रति अग्निहोत्री ने 16 साल बाद दोबारा इंडस्ट्री में कदम तो रख लिया लेकिन शादी की हकीकत बताने में उन्हें 30 साल लग गए.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Dec 10, 2022, 11:03 AM IST
  • 1985 में रति ने की थी शादी
  • 2015 में उठाया ये कदम
Rati Agnihotri Controversy: रति अग्निहोत्री 30 सालों तक सहती रहीं पति की मार, फिर एक दिन...

Rati Agnihotri Divorce: एक जमाना था जब रति अग्निहोत्री का हर कोई दीवाना हुआ करता था. बैक टू बैक हिट फिल्में देने के बाद रति एक दिन अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई. इस खूबसूरत हसीना ने कमल हासन के साथ 'एक दूजे के लिए' जैसी हिट फिल्म दी. इसके बाद तो जैसे फिल्मों का तांता ही लग गया. अपने करियर के शिखर पर रति ने एक आर्किटेक्ट अनिल वीरवानी से शादी कर ली दिन था 9 फरवरी 1985. इसके बाद रति जैसे इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

बेटे का हुआ जन्म

परिवार की जिम्मेदारियों में व्यस्त रति को 1987 में एक बेटा हुआ तनुज. शादी के बाद भी रति के पास काम की कमी नहीं थी. फिल्मों के कई ऑफर आए लेकिन मना करती रहीं. 30 साल तक इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद एक दिन मीडिया में खबरों का तांता लग गया. रति अपने पति अनिल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने थाने पहुंच गई थी.

पति पर लगाए आरोप

रति अग्निहोत्री ने अपने पति पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए. जब उनसे मीडिया में पूछा गया कि वो इतने सालों तक खामोश क्यों रहीं तब रति ने कहा कि मुझे एक ना एक दिन तो ये कदम उठाना ही था, कल नहीं तो आज ही सही. मैं अपने बेटे तनुज के लिए खामोश रही. मैं अपने बेटे को लड़ाई झगड़ों से दूर रखना चाहती थी. तनुज को अभी तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं है. मुझे अब लगा कि ये समय ठीक है ऐसे में मैंने दुनिया के सामने खुलासा किया.

30 साल की खामोशी

शिकायत दर्ज करवाने के बाद रति ने राहत की सांस ली और अपनी मां के पास चली गईं. रति को लगातार ये डर सताता रहता कि उनके पति कभी भी उनका खून कर देंगे. रति ने ये भी बताया कि उनके पति तभी उन्हें पीटते जब तनुज आस पास नहीं होता. जब तनुज को हकीकत का पता चला तो उसने भी मां का साथ दिया और जिंदगी जीने के लिए कहा. अपनी मां को वो करने की सलाह दी जिससे उन्हें खुशी मिलती है. 2015 में रति को तलाक भी मिल गया.

16 सालों तक फिल्मों से दूर रहने के बाद रति ने 2001 में फिर से फिल्मों में वापसी की थी. यहां तक की मां की देख रेख में बेटा तनुज भी फिल्मों में काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़