Bday Special: स्टेट चैंपियन थीं रति अग्निहोत्री, एक्टिंग नहीं इस प्रोफेशन में आजमाना चाहती थीं हाथ

Rati Agnihotri Birthday: पर्दे पर खूबसूरती बिखेरने वाली रति अग्निहोत्री के बारे में सभी जानते हैं लेकिन उसके पीछे की भी रति हैं जो एक स्टेट लेवल स्विमर थीं. जिन्होंने अपने पिता को फिल्मों के लिए मनाया.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Dec 10, 2022, 07:19 AM IST
  • रति अग्निहोत्री की लाइफ रही है ड्रामा से भरपूर
  • कॉलेज से पहले ऐसे हुई थी फिल्मों में एंट्री
Bday Special: स्टेट चैंपियन थीं रति अग्निहोत्री, एक्टिंग नहीं इस प्रोफेशन में आजमाना चाहती थीं हाथ

नई दिल्ली: '16 बरस की बाली उम्र को सलाम, ऐ प्यार तेरी पहली नजर को सलाम' रति अग्निहोत्री को जब भी देखते हैं तो कई हिट गानें अपने आप मन में गूंजने लगते हैं. ये उनकी फिल्म एक दूजे के लिए का सुपर डूपर हिट गाना था. की हिट फिल्मों में काम करने वाली रति की फिल्मों में एंट्री भी काफी फिल्मी थी. उनके पिता उनके इस फैसले के सख्त खिलाफ थे. ऐसे में घर पर भरपूर ड्रामा हुआ. आइए जानते हैं पूरा किस्सा-

मिला पहला ऑफर

16 साल की थी और स्कूल खत्म कर चुकीं अग्निहोत्री कॉलेज जाने की तैयारी कर रही थीं. उस वक्त उनके पिता का ट्रांसफर कुछ समय के लिए मुंबई से चेन्नई हुआ था. ऐसे में एक दिन घर पर फोन की घंटी बजती है. सब डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाना खा ही रहे थे कि तभी उनके पिता की जोर से चिल्लाने की आवाज आने लगी कि कोई अग्निहोत्री बेटी फिल्मों में काम नहीं करेगी. रति अग्निहोत्री की बड़ी बहन थी ऐसे में उन्हें लगा कि उनकी बड़ी बहन की बात हो रही है.

ऐसे मनाया पिता को

बात यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बात रति अग्निहोत्री के पिता ने उनकी मां से बात करना शुरू कर दिया. कहते हैं कि जानती हो रति के लिए फिल्म का ऑफर आया है कोई अग्निहोत्री बेटी फिल्मों में नहीं जाएगी. उस वक्त रति अग्निहोत्री स्टेट लेवल स्विमर हुआ करती थीं. तो ऐसे में कहने लगीं कि डैड और कितनी स्विमिंग करूंगी अभी दो महीने की छुट्टियां हैं कुछ और करना चाहती हूं. रति ने जैसे तैसे पिता को मना लिया.

एक्टर नहीं बनना चाहती थीं

बता दें कि रति एक्टर नहीं डॉक्टर बनना चाहती थीं. कहती हैं कि स्कूल में जब वो प्ले कर रही थीं तो मशहूर डायरेक्टर भारती राजा ने उन्हें स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखा था, फिर क्या वहीं से रति की खोजबीन शुरू हुई. रति अग्निहोत्री अपने परिवार से पहली थीं जो फिल्मों में आईं इसके बाद उन्हें देखकर उनके चाचा का बेटा यानी की अतुल अग्निहोत्री ने भी फिल्मों में एंट्री मारी. अब उनके बेटे तनुज विरवानी भी फिल्मों में बेहतरीन काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़