रैपर कान्ये वेस्ट के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगा प्रतिबंध, विवादित पोस्ट किए गए डिलीट

रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) एक बार फिर नई कॉन्ट्रोवर्सी के चलते विवादों में आ गए हैं. जिसके चलते उनके सोशल मीडिया अकाउंट प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 10:12 AM IST
  • विवादों में रैपर कान्ये वेस्ट
  • इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ बैन
रैपर कान्ये वेस्ट के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगा प्रतिबंध, विवादित पोस्ट किए गए डिलीट

नई दिल्ली: कान्ये वेस्ट (Kanye West) अमेरिकी म्यूजिक इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है, जो हमेशा चर्चाओं में बना रहता है. कान्ये की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं. उनका नाम अक्सर विवादों से जुड़ता रहा है. कान्ये को अगर कॉन्ट्रोवर्सी किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. हाल में रैपर एक बार फिर विवादों में आ गए है. हर बार की तरह इस बार भी उन्हें अपनी गलती की भारी कीमत चुकानी पड़ी है.

अकाउंट हुआ प्रतिबंध

सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने रैपर कान्ये वेस्ट के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कार्रवाई करते हुए उस पर प्रतिबंध लगा दिया है साथ ही अकाउंट से कंटेंट डिलीट कर दिया है. हालांकि उनका अकाउंट अभी भी दिखाई दे रहा है. मेटा के नियमानुसार अगर कोई यूजर नियमों का बार-बार उल्लंघन करता है तो उसके अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है. मेटा ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कौन सी सामग्री के लिए प्रतिबंध लगाया गया और यह बैन कब तक चलेगा.

यहूदियों को लेकर की थी टिप्पणी

कान्ये वेस्ट के इंस्टाग्राम का नाम @kanyewest हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ संदेशों के स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए थे, जो अब डिलीट कर दिए गए हैं.

यह पोस्ट रैपर डिडी को भेजे गए थे. इन संदेशों में यहूदियों को लेकर कुछ गलत तरह की टिप्पणियां की गईं थी.

पहले भी लग चुका है बैन

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. कान्ये पर पहले भी इंस्टाग्राम बैन लगा चुका है. मार्च में रैपर को 24 घंटे के लिए प्लेटफॉर्म से सस्पेंड कर दिया गया था. कान्ये वेस्ट पर आरोप लगा था कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर अभद्र भाषा, उत्पीड़न और नस्लीय टिप्पणी भरा पोस्ट किया था. इसके बाद वेस्ट के खाते से कंटेंट को हटा दिया गया था. बता दे की बीते साल कान्ये वेस्ट ने अपना नाम बदलकर वाईई (Ye) रख लिया था. उन्होंने इसके लिए कोर्ट में जरूरी कागज भी जमा किए थे.

ये भी पढ़े- जब प्रिंस चार्ल्स के स्वागत में अमजद अली खान को प्रधानमंत्री ने भेजा था न्योता, ठंड से बचाने के लिए डायना को पहना दी थी पुरानी शॉल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़