रानी मुखर्जी ने फिल्म इंडस्ट्री में उम्र को लेकर किया खुलासा, बताया क्यों दिखना चाहते हैं यंग

रानी मुखर्जी ने हाल ही में एक्टर कौशल के बारे में बात करते हुए कहा कि जब एक्टिंग की बात आती है तो किसी भी कलाकार को उनकी उम्र से नहीं आंका जाना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2023, 08:27 PM IST
  • रानी मुर्खजी ने उम्र में पर कही ये बात
  • कलाकार के अभिनय पर बोलीं रानी
रानी मुखर्जी ने फिल्म इंडस्ट्री में उम्र को लेकर किया खुलासा, बताया क्यों दिखना चाहते हैं यंग

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने रविवार को कहा कि दर्शकों ने उम्र से जुड़ी धारणाओं' को तोड़ने में मेरी मदद की जिससे विभिन्न प्रकार के किरदारों को निभाने में आसानी हुई. गोवा के पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में एक सत्र में बातचीत के दौरान अभिनेत्री ने कहा कि किसी भूमिका को निभाने को लेकर कलाकार की आयु को महत्व नहीं देना चाहिए. 

उम्र को लेकर कही ये बात 
मुखर्जी ने कहा,'' मेरे प्रशंसकों ने मुझे प्यार दिया है और वर्षों से मेरे काम को स्वीकार किया है. उन्होंने उम्र संबंधी धारणाओं को तोड़ने में मेरी मदद की है और मैं वादा करती हूं कि 80 वर्ष की आयु तक काम करूंगी. मुझे नहीं लगता कि कलाकार को उसकी उम्र से आंकना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमारा सिनेमा लोकप्रिय सिनेमा है और आप हर समय पर्दे पर युवाओं को देखना चाहते हैं, क्योंकि यही बात युवाओं को (सिनेमा) जाकर देखने को मजबूर करती है. 

उम्र को स्वीकार करना 
अभिनेत्री ने कहा कि यह कलाकारों के लिए भी महत्वपूर्ण है कि वे इस 'भ्रम' में रहें कि वे हमेशा युवा रहेंगे. मुखर्जी ने कहा, ''आप दिल से युवा हो सकते हैं, लेकिन अपनी उम्र को स्वीकार करना और अपनी उम्र के अनुरूप भूमिकाएं स्वीकार करना भी महत्वपूर्ण है ताकि दर्शक आपको स्वीकार कर सकें. इसलिए, यह मेरा हमेशा से एक प्रबुद्ध निर्णय रहा है कि मैं अपने दर्शकों को कुछ ऐसा दे सकूं जो उनके लिए भी सुखद हो. 

क्यों दिखाना चाहते हैं जवां 
अभिनेत्री ने कहा, ''मेरा जीवन का दृष्टिकोण है कि मैं 20 साल पहले जैसी दिखती थीं वैसी ही दिखूं और जीवन भर ऐसी ही दिखती रहूं. अच्छी और स्वास्थ्यकर जीवनशैली अपनाकर इसे कायम रखूं क्योंकि जब पैसे चुकाकर दर्शक आपके काम को देखने आते हैं तब वे एक अच्छा चेहरा देखना चाहते हैं.'' उन्होंने कहा, ''वे आपका पस्त चेहरा नहीं देखना चाहते और इसलिए मैं भी अंतराल लेती हूं और अपना काम करती हूं, क्योंकि इसने पिछले 27 वर्षों से दर्शकों से जोड़े रखा है और मुझे उम्मीद है कि यह सिलसिला अगले 27 वर्षों तक जारी रहेगा.'' 

20 की उम्र में निभाया मां का किरदार 
मुखर्जी ने कहा कि मुझे 20 वर्ष की उम्र में भी पर्दे पर मां का किरदार निभाने में झिझक नहीं हुई. उन्होंने कहा,"मैंने अपनी तीसरी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में एक मां की भूमिका निभाई थी और मैंने ऐसे किरदार को निभाना जारी रखा. मैंने 'ता रा रम पम' में भी दो बच्चों की मां की भूमिका निभाई थी.'' 

इनपुट-भाषा 

ये भी पढ़ें- Shraddha kapoor के सामन पर डोली बंदर की नियत, एक्ट्रेस का रिएक्शन देख लोगों की छूटी हंसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़