Swatantrya Veer Savarkar: सावरकर की कोठरी में रणदीप हुड्डा को हुआ 'भूतिया' अनुभव, एक्टर ने किया खुलासा

Swatantrya Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा ने इस बायोपिक के लिए कड़ी मेहनत की है. उन्होंने अब खुलासा किया कि वह लंबे समय तक बिना कुछ खाए फिल्म की शूटिंग करते रहते हैं. इसके अलावा उन्होंने कुछ वक्त सावरकर की कोठरी में भी बिताया.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 30, 2024, 02:27 PM IST
    • रणदीप ने बेच दी पिता की प्रॉपर्टी
    • वजन घटाने के लिए की संघर्ष
Swatantrya Veer Savarkar: सावरकर की कोठरी में रणदीप हुड्डा को हुआ 'भूतिया' अनुभव, एक्टर ने किया खुलासा

नई दिल्ली: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' पिछले दिनों राष्ट्रीय शहीद दिवस के मौके पर यानी 22 मार्च 2024 सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म में रणदीप को लीड रोल में देखा गया है. इस फिल्म में एक्टिंग करने के अलावा रणदीप ने निर्देशन की कमान भी संभाली है. अब उनकी इस फिल्म को दर्शकों के बीच काफी पसंद भी किया जा रहा है. इसी बीच एक्टर ने 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताई हैं.

रणदीप हुड्डा ने बताई चुनौतियां

हाल ही में रणदीप हुड्डा ने बीयरबाइसेप्स पॉडकास्ट के साथ बातचीत में बताया है कि उन्होंने खासतौर पर इस फिल्म के लिए अपने पिता की सारी संपत्ति बेच दी थी. एक्टर ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस फिल्म को विश्व स्तर पर देखा जाए. वहीं, रणदीप ने बताया कि उन्हें खासतौर पर इस फिल्म के लिए काफी वजन कम करना पड़ा था, लेकिन असली चुनौती थी कि शूटिंग के दौरान भी उस वजन को बनाए रखे.

सेट पर गिर जाते थे रणदीप

रणदीप ने बिना कुछ भी खाए सिर्फ केवल वॉटर, ब्लैक कॉफी और ग्रीन टी पर निर्भर होकर 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' का निर्देशन और अभिनय किया. हालांकि, कुछ समय के बाद उन्होंने अपने डाइट चारट में चीला, डार्क चॉकलेट और नट्स शामिल किए. इस कारण उन्हें नींद आने में परेशानी होने लगी थी, सिर्फ इतना ही नहीं कई बार वह सेट पर कई बार गिर पड़े थे. रणदीप ने खुलासा किया कि उन्हें इस फिल्म को बनाने के लिए किसी का भी सपोर्ट नहीं मिला.

पिता की दी हुई प्रॉपर्टी बेच दी

एक्टर ने बताया कि उनके पिता ने पैसे बचाकर उनके लिए मुंबई में 2-3 प्रॉपर्टी खरीदी थी, लेकिन इस फिल्म के लिए रणदीप ने पिता की दी हुई वो सारी प्रॉपर्टी बेच डाली और इससे मिले सारे पैसों को उन्होंने अपनी फिल्म के निर्देशन में लगा दिया.

क्लॉस्ट्रोफोबिक हो गए थे रणदीप

रणदीप ने अपनी बात पूरी करते हुए आगे बताया, 'मैं सावरकर की कोठरी में कुछ वक्त अकेले बिताना चाहता था, ऐसे में मैंने उसमें बंद रहने का फैसला किया. कुछ देर तक तो सब ठीक लग रहा था, लेकिन फिर मुझे ऐसा लगा कि दीवारें मुझ पर गिर रही हैं. मैं मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगा, लेकिन मेरी आवाज दूर तक नहीं पहुंच पाई. मैं क्लॉस्ट्रोफोबिक हो गया था और मेरी सांसें उखड़ने लगी थीं.'

फिल्म में दिखे ये सितारे

गौरतलब है कि 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' में रणदीप के साथ एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे और अमित स्याल जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आए. रणदीप ने इस फिल्म की कहानी भी खुद ही लिखी है, साथ ही वह प्रोड्यूसर के तौर पर भी फिल्म के साथ जुड़े.

ये भी पढ़ें- Bade Miyan Chote Miyan: खूंखार अंदाज में नजर आया विलेन, अक्षय-टाइगर पर पड़ेंगा भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़