गहरी दोस्ती के बावजूद कमल हासन से क्यों नाराज हो गया था बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार? यहां जानिए दिलचस्प किस्से

Kamal Haasan Bday Special: साउथ से लेकर कई हिट हिंदी फिल्मों में काम कर चुके कमल हासन (Kamal Haasan) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बेहद करीबी और अच्छे दोस्त थे, लेकिन एक बार कमल की अजीबो-गरीब जिद ने दोनों के बीच तकरार पैदा कर दी थी.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 7, 2022, 09:13 AM IST
  • 68 साल के हुए सुपरस्टार कमल हासन
  • फिटनेस से लेकर एक्टिंग तक में आज भी जादू कायम
गहरी दोस्ती के बावजूद कमल हासन से क्यों नाराज हो गया था बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार? यहां जानिए दिलचस्प किस्से

Kamal Haasan Bday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और कमल हसन की दोस्ती के कई किस्से मशहूर हैं. कमल और काका में बहुत जमाकरती थी. कहा जाता है कि उनका कोई खास मित्र नहीं था, लेकिन कमल हासन (Kamal Haasan) के साथ उनकी अच्छी जमती थी. दोनों स्टार्स ने काफी समय एक साथ बिताया था, लेकिन तब सब लोग हैरान हो गए जब दोनों के तकरार की खबर सामने आई. ये किस्सा खुद कमल ने शेयर किया था.

कमल ने काका कहने से किया मना 

एक बार मीडिया को इंटरव्यू देते हुए कमल हासन ने इस किस्से का जिक्र किया था. एक्टर ने बताया था कि 'सभी राजेश खन्ना को 'काका' कहकर बुलाते थे, लेकिन मैंने उन्हें काका कहने से मना कर दिया.

इसके पीछे कोई खास वजह नहीं थी. मैं उन्हें बड़े भैया या मिस्टर खन्ना कहने कहना चाहता था. जब यह बात राजेश खन्ना को पता चला, तो वह भड़क गए थे. 

काफी समय साथ रहे दोनों

कमल हासन ने बताया कि हम लोगों ने बहुत समय एक साथ बिताया है. मैं साउथ एक्टर था और उन्होंने मुझे मुंबई में इंट्रोड्यूस करवाया था. वह हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे.

राजेश खन्ना ने कई साउथ इंडियन फिल्मों के रीमेक में काम किया था, इसलिए वह अक्सर चेन्नई में रहते थे. इसी दौरान हमारी दोस्ती की शुरुवात हुई थी.

जब कमल बने काका के बॉडीगार्ड

कमल हासन ने एक और किस्सा बताते हुए कहा कि वह टेंशन फ्री रहने वाले इंसान थे. एक बार हम एक साथ अमेरिकी फिल्म देखने गए थे. सुपरस्टार बनने के बाद वह पहली बार पब्लिक थिएटर में जा रहे थे. मैंने सोचा अगर लोगों को पता चला कि राजेश खन्ना थिएटर में मौजूद हैं, तो भगदड़ मच सकती है. वहीं राजेश खन्ना ने भी फिल्म को बीच में नहीं छोड़ा पूरी देखी थी.

शो के बाद दर्शकों को पता चल गया की राजेश खन्ना वहां है. तब भीड़ में मैं उनका बॉडीगार्ड बन गया था.

रात में काका के लिए लाए कैप

कमल हासन की तरह राजेश खन्ना भी बेहद जिद्दी थे. काका ने कमल हासन की एक फिल्म के हिंदी रीमेक 'रेड रोज' में नेगेटिव किया था. साउथ के डायरेक्टर भारती राजा ने इस फिल्म का निर्देशन किया था. ये फिल्म 1980 में रिलीज हुई थी. फिल्म का जब मुहूर्त होना था तब उससे ठीक एक दिन पहले राजेश खन्ना ने कमल हासन को फोन किया और उनसे कहा कि उन्होंने 'सिगप्पू रोजाकल' में जो टोपी पहनी थी वो मंगवाई,

लेकिन कोरियर सर्विस न होने की वजह से कमल ने उन्हें न कह दिया. बस फिर क्या था राजेश खन्ना ऐसे जिद पर अड़े कि कमल हासन को खुद वो टोपी देने चेन्नई से मुंबई आना पड़ा. टोपी पहनकर ही राजेश फिल्म के मुहूर्त में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- Bday Special: कभी बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी अनुष्का शेट्टी, आज करोड़ों की हैं मालकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़