सीरीज 'रेनबो रिश्ता' ने जीता दिल, GLAAD मीडिया अवार्ड्स में हुई नॉमिनेट

Rainbow Rishta: प्राइम वीडियो की सीरीज रेनबो रिश्ता को 35वें GLAAD मीडिया अवार्ड्स में आउटस्टैंडिंग डाक्यूमेंट्री के लिए मिला नामांकन. मेकर्स से लेकर स्टारकास्ट तक सब बेहद खुश है और दर्शकों का आभार जता रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 11:25 AM IST
  • 'रेनबो रिश्ता' ने जाती दर्शकों का दिल
  • GLAAD मीडिया अवार्ड्स में मिला नामांकन
सीरीज 'रेनबो रिश्ता' ने जीता दिल,  GLAAD मीडिया अवार्ड्स में हुई नॉमिनेट

नई दिल्ली:Rainbow Rishta: प्राइम वीडियो कि अनस्क्रिप्टेड ओरिजिनल सीरीज 'रेनबो रिश्ता' के लिए ग्लैड मीडिया अवॉर्ड्स में 'ऑउटस्टैंडिंग डाक्यूमेंट्री' श्रेणी में मंच पर आने का सम्मान अपने नाम किया है. ये इतिहासिक नामांकन है कि पहली बार एक इंडियन अनस्क्रिप्टेड ओरिजिनल सीरीज को इस महत्वपूर्ण ऑवार्ड के लिए माना गया है. GLAAD मीडिया अवॉर्ड्स का समारोह 14 मार्च, 2024 को लॉस एंजिल्स में और 11 मई, 2024 को न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित किये जायेंगे.

रेनबो रिश्ता पहली सीरीज है, जो भारत के LGBTQIA समुदाय के सदस्यों की छह असल जीवन की लव स्टोरी और अनुभवों को खूबसूरती से प्रस्तुत करती है. ऐसे लोगों की कहानी जिन्होंने असंभव से दिखने वाले सपनों को साकार किया है. ये हैं कहानियां एक जीवंत टेपेस्ट्री बनाती हैं, जिसमें एक प्रेमी जोड़ी के बीच एक दूसरे के साथ निभाने के वादे किये जाते हैं. 

एक 30 वर्षीय ड्रैग क्वीन की अपनी पहली डेट को लेकर दुविधा, असम में घर की तलाश में एक युवा समलैंगिक जोड़े के सामने आने वाली चुनौतियाँ, एक अकेले आदमी की फिर से प्यार पाने की उम्मीद की कहानी, एक डॉक्टर,अभिनेता की इससे बचने की कोशिश कैज़ुअल डेटिंग की दुनिया, और एक जोड़ी जो हम्पी में एक एडवेंचरस रोड ट्रिप पर निकल रही है, को शामिल किया गया है.  प्यार के अनेक रूप को दिखाते हुए, ये सीरीज एक वाइस स्टूडियो प्रोडक्शन है, जिसे मोनिशा त्यागराजन, नवीन नोरोन्हा, स्नेहा नायर और निर्देश जयदीप सरकार ने लिखा है, साथ ही इस कहानी के निर्देशक हृदये ए नागपाल और शुभ्रा चटर्जी हैं.

प्राइम वीडियो के भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के ओरिजिनल के मुखिया अपर्णा पुरोहित ने कहा, "रैंबो रिश्ता प्यार के अलग-अलग रूपों का जश्न है, जिसमें मानव संबंधों और समर्पण की सम्मोहक कहानी को खूबसूरती से पेश किया गया है . ये हमारे लिए सच्चे गौरव और सम्मान का क्षेत्र है कि हमारा नाम प्रतिष्ठित GLAAD मीडिया अवार्ड्स में नॉमिनेट किया गया, और हम अपने क्रिएटिव टीम का धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने इस असल टैलेंट को पेश किया है, और हमारे कलाकारों का दिल से शुक्रिया है जिन्होंने हमने उनकी लाइफ में आने का मौका दिया."

ये भी पढ़ें- सनी देओल संग Preity Zinta रोमांस करती आएंगी नजर!, इस फिल्म से कर सकती हैं धमाकेदार कमबैक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़