'कांतारा' फिल्म से दलित संगठन नाराज, मनोरंजन के नाम पर पहुंचाई ठेस

Kantara: कांतारा फिल्म साल 2022 की हिट फिल्मों में से एक है.  दलित संगठन फिल्म से नाराज है. दलित समुदाय के अनुसार फिल्म में दलितों का चित्रण की निंदा की गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2022, 01:05 PM IST
  • दलित संगठनों ने कांतारा फिल्म की निंदा
  • कांतारा में दलितों के चित्रण की निंदा की
'कांतारा' फिल्म से दलित संगठन नाराज, मनोरंजन के नाम पर पहुंचाई ठेस

नई दिल्ली: दलित संगठनों ने देशभर में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म 'कांटारा' में दलितों के चित्रण की निंदा की है. समता सैनिक दल के प्रदेश सचिव लोलक्ष ने कहा है कि इस फिल्म में दलितों का अपमान किया गया है. उन्होंने कहा, "फिल्म में 'दैवाराधने' दृश्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. दलित समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की गई है."

दलित संगठन हुए नाराज 
उन्होंने फिल्म के आखिरी 20 मिनट के क्लाइमेक्स पर भी आपत्ति जताई. लोलक्ष ने कहा कि वे अपनी आपत्तियों को पहले फिल्म टीम के संज्ञान में लाएंगे. अगर उनकी आपत्तियों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वह फिल्म की टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे. 

बॉक्स ऑफिस पर कांतारा हिट फिल्म 
'केजीएफ चैप्टर-2' के बाद 'कंटारा' कन्नड़ फिल्म उद्योग की दूसरी अखिल भारतीय सुपरहिट है. हालांकि यह फिल्म पहले भी विवादों में घिर गई थी, क्योंकि एक बैंड ने दावा किया था कि फिल्म में इस्तेमाल किए गए गीतों में से एक उसका है. 

कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा ने कहा था कि 'दैवराधने' हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है, जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है. बता दें कि कांतारा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्म साबित हुई है. 

इसे भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने के बाद आमिर खान ने बनाई एक्टिंग से दूरी! कही ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़