Sonu Nigam Birthday: किसी ने ऑफिस से धक्के देकर निकाला, तो किसी किया अपमान, इस एक गाने ने सोनू निगम की बदल दी किस्मत

Sonu Nigam Birthday: हिंदी सहित कई भाषाओं में अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेर चुके सोनू निगम आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर सिंगर से जुड़े कुछ किस्से आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 30, 2023, 11:08 AM IST
  • 50 साल के हुए सोनू निगम
  • कई सुपरहिट गानों को दी आवाज
Sonu Nigam Birthday: किसी ने ऑफिस से धक्के देकर निकाला, तो किसी किया अपमान, इस एक गाने ने सोनू निगम की बदल दी किस्मत

नई दिल्ली:Sonu Nigam Birthday: सोनू निगम (Sonu Nigam) की सुरीली आवाज दुनियाभर में मशहूर है. उनके गाने लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर्स की लिस्ट में सोनू निगम का नाम भी शामिल हैं. लेकिन आज वह जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए उन्हें मुंबई में कई सालों तक धक्के खाने पड़े. लोगों ने उन्हें बहुत अपमानित किया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

पिता के साथ शादियों में गाते थे गाना

सोनू निगम का जन्म  30 जुलाई 1973 को दिल्ली के फरीदाबाद में हुआ था. सोनू को संगीत का हुनर उनके पिता से विरासत में मिला है. बचपन से ही वह गाने के शौकीन थे और संगीत के प्रति बेटे का रुझान देखते हुए महज 4 साल की उम्र में ही उनके पिता ने उनसे स्टेज पर परफॉमेंस कराना शुरू कर दिया था. वह अपने पिता के साथ शादियों में भी गाने लगे.

गुलशन कुमार ने दिया मौका

सोनू निगमअपना करियर बनाने मुंबई आए. जहां उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. लोग उन्हें मौका ही नहीं दे रहे थे. काफी मेहनत के बाद सोनू की मुलाकात टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से हुई.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Nigam Universe (@sonunigamuniverse)

गुलशन कुमार ने सोनू को ‘बेवफा सनम’ फिल्म में गाना गाने का मौका दिया और इस फिल्म का गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' गाने को उन्होंने अपनी आवाज दी. ये गाना सुपरहिट साबित हुआ. सोनू रातों रात स्टार बन गए.

पद्मश्री से हुए सम्मानित

सोनू निगम ने कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है. 'संदेशे आते हैं', 'कभी खुशी कभी गम', 'दो पल रुका', 'अपने तो अपने होते हैं', 'कल हो ना हो', 'सूरज हुआ मद्धम' और 'कभी अलविदा ना कहना' जैसे जबरदस्त गाने लोगों की जुबान पर रहते हैं.  साल 2022 में सोनू निगम को पद्मश्री से नवाजा गया. इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर, जी सिने, आईफा और आईटीए समेत कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर की किसने उड़ाई 'खिल्ली'? बेइज्जती पर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ ने ली फिरकी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़