पॉप सिंगर शकीरा पर लगे टैक्स चोरी के आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

कोलंबियन पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) बेहद लग्जरी लाइफ जीती हैं, लेकिन अब उनकी ये आरामदायक आलिशान जिंदगी उनके लिए ही मुससीबत बन गई है. कैसे, आइए हम आपको बताते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 06:01 PM IST
  • शकीरा पर लगे टैक्स चोरी का आरोप
  • करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं सिंगर
पॉप सिंगर शकीरा पर लगे टैक्स चोरी के आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: पॉप सिंगर शकीरा फैंस के दिलों पर राज करती हैं. उनके 'वाका वाका' और 'हिप्स डोंट लाय' जैसे गानों ने उन्हें दुनिया के कोने-कोने में फेमस कर दिया है. बात अगर उनकी लाइफ स्टाइल की करें तो सिंगर बेहद लग्जरी लाइफ जीती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शकीरा 2037 करोड़ की मालकिन हैं. इस बीच अब उन पर टैक्स चोरी करने का आरोप लग रहा है. जी हां सिंगर को लेकर यह बेहद शॉकिंग खबर सामने आई है.

टैक्स चोरी का क्या है पूरा मामला?

स्पेनिश अथॉरिटी ने शकीरा पर टैक्स में117 करोड़ रुपए की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है. साल 2011 में बार्सिलोना टीम के डिफेंडर जेरार्ड पिक के साथ जब शकीरा के रिश्ते का खुलासा हुआ था, तो वह स्पेन चली गईं थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shakira (@shakira)

लेकिन साल 2015 तक उन्होंने बहामास को ही अपनी टैक्स रेजिडेंसी बनाई रखी. प्रासीक्यूटर ने उन पर 2012 से 2014 में टैक्स न भरने का आरोप लगाया है.

टैक्स केस में कहां तक पहुंची जांच

इस केस में स्पेनिश जज ने जुलाई 2021 में फैसला सुनाया कि शकीरा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं कि उन्होंने टैक्स में घपला किया है. अब 27 जुलाई 2022 को शकीरा ने स्पेनिश प्रासीक्यूटर संग सेटलमेंट डील को खारिज कर दिया और ट्रायल जारी रखने में सहमति जताई.

शकीरा के पास क्या-क्या समान

टैक्स केस के बीच हम आपको बताते हैं कि शकीरा किन चीजों की मालकिन हैं. सिंगर को गाड़ियों का बेहद शौक हैं. उनके पास टेस्ला मॉडल की ढेड़ करोड़ की गाड़ी, एक मर्सिडीज बेन्ज एसएल 550 और इसके अलावा तीन चार गाड़ियों उनकी खुद की है. खास बात ये है कि उनके पास खुद का प्राइवेट प्लेन भी हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shakira (@shakira)

इतना ही नहीं वह दुनिया के टॉप पर्सनल हेयरड्रेसर, स्टाइलिस्ट, पर्सनल शेफ भी रखती हैं. साल 2011 में शकीरा ने प्राइवेट आइलैंड खरीदा था. जिसके लिए उन्होंने करीब 118 करोड़ रुपये दिए थे. वहीं उन्होंने फारो जोस इग्नासियो के एक गांव में 12 एकड़ में फैला फार्म भी खरीदा था.

ये भी पढ़ें- वायरल फोटो में ये बच्चा है साउथ फिल्मों का सुपरस्टार, खूबसूरत हसीनाएं छिड़कती हैं जान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़