2023 में बॉक्स ऑफिस पर मचेगी धूम, ये बड़ी साउथ फिल्में होने जा रही हैं रिलीज

South movies 2023: साल 2022 की तरह फिर 2023 में भी साउथ सुपरस्टार सनसनी मचाने वाले हैं. इस साल साउथ की कई मोस्ट अवेटेड फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनका फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2023, 04:30 PM IST
  • 2023 में साउथ सिनेमा मचाएगा धमाल
  • प्रभास समेत कई सुपरस्टार की फिल्में होगी रिलीज
2023 में बॉक्स ऑफिस पर मचेगी धूम, ये बड़ी साउथ फिल्में होने जा रही हैं रिलीज

नई दिल्ली: South movies 2023: बीता साल 2022 साउथ फिल्मों के लिए वरदान साबित हुआ है. 'केजीएफ 2' (KGF 2), से लेकर 'पीएस 1' (PS 1) तक जैसी फिल्मों ने बंपर कमाई के साथ दुनियाभर में साउथ सिनेमा का सीना चौंड़ा कर दिया. वहीं साउथ सिनेमा के कई सितारों ने पैन इंडिया पहचान बनाई. अब हर किसी को साल 2023 में रिलीज होने फिल्मों का इंतजार है. यहां देखिए पूरी लिस्ट.

वारिसु  

वामसी पैदिपल्लीद्वारा के डायरेक्श में बनी 'वरिसु' एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. इसमें थलपति विजय और रश्मिका मंदाना लीड रेल में हैं. वहीं, इनके अलावा शाम, प्रभु, आर. सरथकुमार और प्रकाश राज भी प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rashmika Mandanna (@rashmika_mandanna)

'वरिसु' 12 जनवरी को पोंगल के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है.

पीएस 2

मणिरत्नम की ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'पीएस 1' ने साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था, अब इस फिल्म के अगले पार्ट की रिलीज का दर्शकों को इंतजार है.

फिल्म में ऐश्वर्या राय, विक्रम, तृषा, शोभिता धूलिपाला सहित कई सितारे नजर आए थे. फिल्म का दूसरा पार्ट 28 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाला है.

जेलर

'जेलर' फिल्म से रजनीकांत बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. यह फिल्म साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. फिल्म में शिव राजकुमार, वसंत रवि, योगी बाबू, राम्या कृष्णन और विनायकन भी दिखाई देंगे.

नेल्सन दिलीप कुमार के निर्देशन में बनीं इस फिल्म को सन पिक्चर्स के बैनर तले कलानिधि मारन ने निर्मित किया है. ये रजनीकांत की 169वीं फिल्म है, जो 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है.

पुष्पा 2

अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'पुष्पा: द राइज' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म का पहला पार्ट 2021 में रिलीज हुआ था.

वहीं दर्शकों अब 'पुष्पा 2' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

सालार

प्रभास स्टारर फिल्म 'सालार' भी साल 2023 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील कर रहे हैं. प्रभास के अलावा फिल्म में श्रुति हासन और जगपति बाबू भी फिल्म में अहम भूमिका में नजर आएंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

इसे हिंदी, कन्नड़, मलयालम और तमिल भाषा में 28 सितंबर 2023 को रिलीज किया जाएगा.

इंडियन 2

कमल हासन की 1996 में आई फिल्म 'इंडियन' के पार्ट 2 की तेजी के साथ शूटिंग चल रही है. एस. शंकर द्वारा निर्देशित इस एक्शन फिल्म में कमल हासन के अलावा काजल अग्रवाल, गुलशन ग्रोवर, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह,

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Haasan (@ikamalhaasan)

प्रिया भवानी शंकर, समुथिरकानी, बॉबी सिम्हा, गुरु सोमसुंदरम, दिल्ली गणेश, जयप्रकाश और वेनेला किशोर जैसे कलाकार नजर आएंगे. हालांकि फिल्म की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है.

आदिपुरुष 

प्रभाष, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म साल 2023 की में रिलीज होने वाली बहुप्रतीक्षित फिल्म में से एक हैं. फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

'आदिपुरुष' के टीजर पर जमकर विवाद हुआ था. फिल्म में प्रभास राम, सैफ अली खान रावण और कृति सेनन सीता के किरदार में दिखेंगी.

ये भी पढ़ें- अपनी एक्टिंग का फिर जादू बिखरने आ रही हैं मृणाल ठाकुर, इस फिल्म में नजर आएंगी एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़