Story of Piyush Mishra: एक्टिंग के खिलाफ परिवार, शराब की लत...इसके बावजूद आज हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं पीयूष मिश्रा

Piyush Mishra Birthday: पॉपुलर एक्टर पीयूष मिश्रा की जिंदगी में एक ऐसा भी समय आया था जब वह शराब की लत के शिकार हो चुके थे. परिवार बिखरने लगा था, सब कुछ बस बिगड़ता जा रहा था और मौत सामने खड़ी थी.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jan 13, 2023, 02:20 PM IST
  • 60 साल के हुए पीयूष मिश्रा
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुके हैं नजर
Story of Piyush Mishra: एक्टिंग के खिलाफ परिवार, शराब की लत...इसके बावजूद आज हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं पीयूष मिश्रा

नई दिल्ली: भारतीय अभिनेता, गायक, गीतकार और संगीत निर्देशक पीयूष मिश्रा किसी पहचान के मोहताज नहीं है. हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है, लेकिन शायद ही कोई उनकी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानता हो. पीयूष मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से हैं. बचपन से ही उनकी रुचि क्रिएटिविटी में थी. हालांकि उनका परिवार नहीं चाहता था कि इस क्षेत्र में वह काम करें.

थिएटर से जुड़े

20 साल तक दिल्ली में रहने वाले पीयूष मिश्रा का करियर शुरुआती दिनों में थिएटर में गुजरा. उन्होंने कई नाटक किए. इस दौरान उनके कई दोस्त बने, लेकिन उनकी शराब पीने की बुरी आदत के कारण वह भी उनसे परेशान थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Piyush Mishra (@officialpiyushmishra)

हर कोई उनसे दूर भागनने लगा था. पीयूष मिश्रा अपने विचारों और भावनाओं, अपने व्यक्तिगत विश्वासों व लड़ाइयों के बारे में कम बात करते हैं, लेकिन साल 2019 में पहली बार उन्होंने अपना दर्द बयां किया.

शराब ने किया बर्बाद

पीयूष मिश्रा ने बताया था कि एक समय था कि जब वह शराब में डूब चुके थे. इसका का सबसे बुरा असर उनके परिवार पर पड़ा था. उन्होंने अपनी पत्नी के लिए परेशानियां खड़ीं कर दी थी.

बावजूद इसके उनकी पत्नी कभी उनसे दूर नहीं हुईं, उन्हें छोड़ने के बारे में सोचा नहीं. 

मौत खड़ी थी सामने

पीयूष मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि बीच इस उन्हें डर लगने लगा था कि वह जिंदा भी बच पाएंगे या नहीं. वह बहुत लाचार थे और खुद को अपराधी मानने लगे थे. मानसिक स्थिति खराब हो चुकी थी.

एक्टर ने बताया था कि वह दिन में शराब नहीं पीते थे, पर रात में वह शराब के बिना रह नहीं पाते थे. मानों उनकी पूरी दुनिया शराब से शुरू होकर शराब पर खत्म होती थी.

डॉक्टरों ने दे दिया था जवाब

पीयूष मिश्रा ने बताया कि शराब छोड़ने के लिए वह डॉक्टर के पास भी गए थे, लेकिन डॉक्टरों ने हार मानकर उन्हें मना कर दिया था. उसके बाद साल 2005 में कुछ लोगों ने उन्हें एक संस्था के बारे में बताया, जहां कुछ नियमों का पालन करने से धीरे-धीरे ये शराब की लत छूट सकती थी. एक्टर ने कहा था कि अगर वह उस वक्त पीछे हट जाते, तो साल 2009-10 तक उनकी मृत्यु हो चुकी होती.

ये भी पढ़ें- Tunisha Sharma Suicide Case: शीजान खान को बेल या जेल? कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़