जैकलीन फर्नांडिस की बढ़ीं मुश्किलें, पटियाला हाउस कोर्ट ने भेजा समन

सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को पटियाला हाउस कोर्ट से समन हुआ है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 04:41 PM IST
  • जैकलीन फर्नाडीज को कोर्ट का समन
  • 26 सितंबर को पेश होने का निर्देश
जैकलीन फर्नांडिस की बढ़ीं मुश्किलें, पटियाला हाउस कोर्ट ने भेजा समन

नई दिल्ली: सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को पटियाला हाउस कोर्ट से समन हुआ है. स्पेशल जज प्रवीण सिंह  ने जैकलीन को 26 सितम्बर को पेश होने का निर्देश दिया है. ED की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया गया था. उसी चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने जैकलीन को पेशी के लिए समन जारी किया है.

दिल्ली पुलिस भी करेगी पूछताछ

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से पेश एक वकील ने कहा कि पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की ओर से भी 12 सितम्बर को पूछताछ के लिए जैकलीन को समन हुआ है. इससे पहले हुए समन पर वह पेश नहीं हुई थी.  जैकलीन के वकील ने आश्वस्त किया कि वह  दिल्ली पुलिस की ओर से होने वाली पूछताछ के लिए अगली तारीख पर पेश हो जाएगी.

मनी लॉन्ड्रिंग केस का जैकलीन से कनेक्शन

ED का कहना है कि सुकेश चन्द्रशेखर ने उगाही जैसे अपराधों के जरिये जो पैसा कमाया, उससे  करीब 5 करोड़ 71 लाख के गिफ्ट जैकलीन को दिए. जैकलीन तक गिफ्ट पहुंचाने के लिए सुकेश चन्द्रशेखर ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को रखा था. पिंकी ईरानी को भी ED ने इस मामले में आरोपी बनाया है. सूत्रों के मुताबिक जैकलीन का 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को जो बयान दर्ज किया गया, उसमें उसने सुकेश और उसकी पत्नी लीना से गिफ्ट लेने की बात को स्वीकारा था. 

इसी के चलते ED ने अप्रैल में जैकलीन की 7 करोड़ 12 लाख की सम्पति ज़ब्त की थी. ईडी सूत्रों के मुताबिक तहकीकात में पता चला है कि सुकेश चन्द्रशेखर पिछले साल फरवरी से लेकर अगस्त में गिरफ्तार होने तक लगातार जैकलीन के सम्पर्क में था.

जेल में रहकर सुकेश चन्द्रशेखर ने रैकेट चलाया

ईडी के मुताबिक जैकलीन को गिफ्ट देने के लिए सुकेश चन्द्रशेखर ने जो पैसा इस्तेमाल किया, वो कई हाई प्रोफाइल लोगों के साथ ठगी के जरिये हासिल किया गया था. ठगी का शिकार होने वालों में फोर्टिस हेल्थ केयर प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी थी.

सुकेश चन्द्रशेखर ने अदिति सिंह को कभी केन्द्रीय गृह सचिव तो कभी वित्त सचिव ,प्रधानमंत्री दफ्तर का अधिकारी बताकर फोन किए और पार्टी फंड में चंदा के नाम एक साल के अंदर के ही 200 करोड़ रुपये हथिया लिए. ईडी के मुताबिक तिहाड़ जेल में ही रहते हुए जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सुकेश उगाही का रैकेट चला रहा था और अदिती  सिंह की तरह कई हाई प्रोफाइल लोग उसकी ठगी का शिकार हुए.

ये भी पढे़ं- फिल्म फेयर अवॉर्ड के सबसे ज्यादा दावेदार, जिनके रिकॉर्ड को तोड़ पाना आज भी है नामुमकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़