Oscar Award विनर एलन आर्किन का निधन, 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर एलन आर्किन अब इस दुनिया में नहीं रहे. उन्होंने 89 साल की उम्र में हमेशा के लिए अपनी आंखें मूंद ली. उनका निधन किस कारण फिलहाल इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 1, 2023, 10:29 AM IST
  • एलन आर्किन के बेटों ने निधन की पुष्टि
  • कई बड़े अवॉर्ड्स से सम्मानित हुए एलन
Oscar Award विनर एलन आर्किन का निधन, 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: हॉलीवुड के मशहूर एक्टर एलन आर्किन (Alan Arkin) का निधन हो गया है. वह 89 साल के थे. एलन ने अपने लंबे फिल्मी करियर में कई बेहतरीन किरदारों को बहुत खूबसूरती से दर्शकों के सामने पेश किया था. एलन को खासतौर पर 'लिटिल मिस सनशाइन' और 'द कमिंस्की मेथड' जैसी फिल्मों में अहम रोल निभाने के लिए जाना जाता है. उन्हें नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में भी देखा जा चुका है.

अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जीते कई अवॉर्ड

एलन को शानदार काम के लिए ऑस्कर, बाफ्टा अवॉर्ड, गोल्डन ग्लोब अवार्ड और टोनी अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है. अब उनके निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. हालांकि, अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि दिग्गज एक्टर का निधन किस कारण है, लेकिन एलन बेटों एडम, मैथ्यू और एंथोनी ने उनके निधन की पुष्टि जरूर कर दी है.

एलन के बेटों ने दिया ये बयान

एलन के बेटों ने एक संयुक्त बयान देते हुए कहा, 'हमारे पिता एक कलाकार और एक व्यक्ति, दोनों ही रूप में एक अद्वितीय प्रतिभाशाली इंसान थे. वह अच्छे पिता और पति होने के साथ-साथ बहुत अच्छे दादा भी थे. हम उन्हें बहुत याद करेंगे.' अब हॉलीवुड की कई मशहुर हस्तियों ने सोशल मीडिया पर एलन के निधन पर शोक जताया.

1957 में हुआ था एलन का करियर शुरू

अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहुर और बहुमुखी प्रतिभा के धनी एलन आर्किन को 2007 में 'लिटिल मिस सनशाइन' के लिए ऑस्कर पुरस्कार सम्मानित किया गया था. एलन ने अपने एक्टिंग करियर की 1957 में आई फिल्म 'कॉल्पो हीट वेव' से की थी. अब फैंस उनके किरदारों में उन्हें देखकर भावुक हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Housefull 5: फिर हंसाने आ रहे हैं अक्षय कुमार और रितेश देशमुख, जानिए कब रिलीज होगी फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़