Bday Special: मिस यूनिवर्स के ताज के लिए सुष्मिता सेन ने भगवान से मांगी थी ये दुआ, किया थाअनोखा वादा

Sushmita Sen Birthday Special: 19 नवंबर 1975 में पैदा हुईं सुष्मिता सेन का आज 47वां जन्मदिन है. सुष्मिता सेन एक मॉडल और एक्ट्रेस से कहीं ज्यादा 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली एक खूबसूरत हसीना के रूप में जानी जाती हैं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Nov 19, 2022, 12:51 PM IST
  • सुष्मिता सेन को लग रहा था डर
  • भगवान से मांगी थी ऐसी दुआ
Bday Special: मिस यूनिवर्स के ताज के लिए सुष्मिता सेन ने भगवान से मांगी थी ये दुआ, किया थाअनोखा वादा

Sushmita Sen Happy Birthday: खूबसूरती सिर्फ शरीर की नहीं होती आत्मा की भी होती है. औरत के हर मायने को साकार करने वाली और लाखों करोड़ों लड़कियों को मोटिवेट करने वाली सुष्मिता सेन का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर हम आज 18 साल की सुष के बारे में जानेंगे. जो भारत को विश्व मंच पर रिप्रेजेंट करने पहुंची. ऐसे में जानेंगे कि उस 18 साल की लड़की के मन में उस वक्त क्या था और वो किस बात से डर रही थी.

भगवान से मांगी थी दुआ

बता दें कि मिस यूनिवर्स के बैक स्टेज पर कानों पर वॉकमैन चढ़ाकर सुष्मिता सेन बार-बार भगवान से प्रार्थना कर रही थीं कि भगवान यही वो मौका है, यही मेरा आज के वक्त का खास मोमेंट है या तो मैं आज कर जाऊंगी या तो रह जाऊंगी. अगर मैं आज ये कर पाती हूं तो मैं आपसे वादा करती हूं कि मैं इसका अच्छे से इस्तेमाल करूंगी. मैं इसका कभी भी गलत इस्तेमाल नहीं होने दूंगी. मैं लोगों से कभी भी बुरी तरह बिहेव नहीं करूंगी.

सुनाई दी थी भगवान की आवाज 

इतना सब जब सुष्मिता ने भगवान को कह दिया तो कहती हैं कि इसके बाद भगवान की एक आवाज मेरे मन में गूंजने लगी जिसने मुझसे कहा कि मेरी प्रार्थना करने की जगह वहां ऊपर स्टेज पर जाओ. अपने साथ ईमानदार रहते हुए पूरे कॉन्फिडेंस के साथ जो कहना चाहती हो कहो. अगर तुम इस बार गलती करोगी तो पूरी जिंदगी का पछतावा तुम्हें रहेगा. बता दें कि इसके बाद जो हुआ वो इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज आज भी सुनहरे अक्षरों में दर्ज है.

जब पूछा गया था आखिरी सवाल

ब्यूटी पेजेंट में जीत के लिए सिर्फ खूबसूरती काफी नहीं होती ऐसे में सुष्मिता सेन ने अपने जवाब से सबसे ज्यादा अंक बटोरे थे. आइए उनका विनिंग जवाब भी जान लेते हैं. सुष्मिता सेन से पूछा गया था कि आपके लिए औरत होने के क्या मायने हैं? ऐसे में सुष्मिता ने जवाब दिया -

औरत होने के नाते मुझे लगता है कि ये अपने आप में एक फैक्ट है कि आप भगवान का दिया हुआ एक उपहार हो. जिसकी हमें सराहना करनी चाहिए. एक बच्चे का मूल एक मां और एक औरत ही है. एक औरत वो है जो प्यार बांटती है और पुरुष को सिखाती है कि प्यार, केयर और शेयर करना क्या है! मेरे लिए भी एक औरत होने के यही मायने हैं.

ये भी पढ़ें: रैंप पर वॉक करते हुए लड़खड़ाईं पाक एक्ट्रेस, ट्रोलर्स ने जमकर उड़ाई खिल्ली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़