Om Puri Birth Anniversary: जब एक किताब ने ओम पुरी की लाइफ में ला दिया था भूचाल, टूट गई थी शादी

Om Puri: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार ओम पुरी की आज बर्थ एनिवर्सरी है. आज वह भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन उनके किरदार लोगों के जहन में आज भी हैं. उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्खियों का हिस्सा रही हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 18, 2023, 10:43 AM IST
  • हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता थे ओम पुरी
  • दमदार आवाज और एक्टिंग से लोगों को बनाया था दीवाना
Om Puri Birth Anniversary: जब एक किताब ने ओम पुरी की लाइफ में ला दिया था भूचाल, टूट गई थी शादी

नई दिल्ली:Om Puri Birth Anniversary: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार रहे ओम पुरी भले ही आज न हो, लेकिन उनकी काबिलियत का जमाना आज भी दीवाना है. बेहद गरीबी में बचपन गुजारने वाले ओम पुरी ने अपना जन्मदिन तक खुद तय किया था. एक्टर का फिल्मी करियर भले ही सफल रहा हो, लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी बेहद असफल रही है.

ओम पुरी का बचपन

ओम पुरी का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था. जब वह सिर्फ छह साल के थे, उस दौरान सीमेंट चोरी करने के आरोप में उनके पिता को जेल में जाना पड़ा, जिसके बाद ओम पुरी का पूरा परिवार टूट गया. घर चलाने के लिए उन्होंने चाय वाले की दुकान में बर्तन धोने का काम था. इसके बाद ओम पुरी ने जैसे-तैसे पढ़ाई की और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में गए.

पहली ही फिल्म से छा गए

ओम पुरी का करियर  मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से शुरू हुआ था. वहीं, साल 1980 के दौरान फिल्म आक्रोश से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. यह फिल्म हिट रही, जिसने ओम पुरी को इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Indigenous (@ind.igenous)

इसके बाद वह आरोहण, अर्द्ध सत्य, जाने भी दो यारों, चाची 420, हेरा फेरी, मालामाल वीकली और मिर्च मसाला आदि फिल्मों में दमदार रोल में दिखाई दिए.

किताब ने तोड़ दी शादी

नंदिता की लिखी बायोग्राफी के अनुसार ओम पुरी ने 14 साल की उम्र में अपने घर की नौकरानी के साथ संबंध बनाया था. नौकरानी की उम्र 55 बताई गई थी. इतना ही नहीं किताब में लिखा गया कि ओम पुरी उस महिला को इसलिए प्यार करते थे, क्योंकि वो महिला उनके पिता और घर अन्य लोगों का ख्याल रखती थी. इस किताब जारी होते ही एक्टर विवादों आ गए थे. उनकी छबि खराब होने लगी. वहीं उनकी शादी भी टूट गई.

ये भी पढ़ें- वहीदा रहमान हुईं दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित, छलक पड़े आंसू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़