'निकाह' से रातों रात स्टार बनीं थी सलमा, कहां है एक्ट्रेस? जानें शादी से लेकर बच्चों तक सारी डिटेल्स

Nikaah Fame Actress Salma Agha: 80 से 90 की दशक में खूबसूरती से राज करने वाली एक्ट्रेस सलमा आगा एक गुमनाम जिदंगी जी रही हैं. आइए जानते हैं निकाह फेम एक्ट्रेस कहां है और क्या करती हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2024, 03:47 PM IST
  • निकाह फिल्म से बनी थी रातों रात स्टार
  • शादी और तलाक ने तबाह किया करियर
'निकाह' से रातों रात स्टार बनीं थी सलमा, कहां है एक्ट्रेस? जानें शादी से लेकर बच्चों तक सारी डिटेल्स

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के 80 से 90 की दशक में सलमा आगा अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड में राज करती थी. सलमा अपनी फिल्मों के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहती थी. सलमा ने साल 1982 में फिल्म निकाह से अपना डेब्यू किया था. फिल्म से सलमा रातों रात स्टार बन गई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं सलमा का नाम राज कपूर के साथ रिश्ता था. आइए जानते हैं सलमा कहां और क्या करती हैं. 

मुंबई में रहती हैं एक्ट्रेस 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salma Aagha (@sallmagulagha)

बता दें कि सलमान का जन्म 25 अक्टबूर 1956 में पाकिस्तान में हुआ था लेकिन वह ब्रिटिश नागरिक थी. सलमा को साल 2016 में भारतीय नागरिकता मिल गई वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं. 67 साल की एक्ट्रेस भले ही फिल्मों में नजर नहीं आती है लेकिन बॉलीवुड पार्टियों में नजर आ जाती हैं. 

राज कपूर से था रिश्ता 
सलमा आगा के नाना जुगल किशोर राज कपूर के सगे मामा थे. इस वजह से सलमा की मां नसरीन आगा राज कपूर की बहन थी. सलमा राज कपूर की भांजी थी. खबरों के अनुसार साल 1991 में वह फि्म हीना से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी लेकिन राज कपूर की नानी रोका था एक्ट्रेस की नानी ने राज कपूर को हिदायत दी थी कि को भी सलमा को काम न दे. इस वजह से सलमा को काम मिलने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था. 

तीना बार हुई शादी 
फिल्म निकाह के बाद सलमा आगा ने कस पैदा करने वाले की, डिस्को डांसर जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जब एक्ट्रेस का करियर पीक पर था उस दौरान उन्हें प्यार हो गया. एक्ट्रेस की लाइफ में 4 शख्स आए जिनसे उन्हें प्यार हुआ. एक्ट्रेस ने तीन बार शादी की और 2 बाद तलाक का दर्द झेला. 

सलमा की पहली शादी 
सलमा आगा की पहली शादी जावेद शेख से हुई जो पाकिस्तान के पॉपुलर फिल्म डायरेक्टर थे. एक्ट्रेस ने पाकिस्तानी फिल्में करनी शुरू करी लेकिन वह उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. बाद में कपल का तलाक हो गया. 

दूसरी शादी 
सलमा की दूसरी शादी स्क्वैश खिलाड़ी रहमत खान से हुई थी. साल 2010 में दोनों की शादी टूट गई. दूसरी शआदी से एक्ट्रेस की बेटी जारा और बेटे लियाकात अली का जन्म हुआ. 

तीसरी शादी 
सलमा की तीसरी शादी साल 2011 में दुबई के बिजनेसमैन मंजर शाह से हुई थी. 

ये भी पढ़ें- नम्रता शिरोड़कर के सामने महेश बाबू ने रखी थी ये शर्त, ऐसे शादी के मंडप तक पहुंचा रिश्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़