'मर्दों को सिग्नल देती है रेखा', जब हिंदी सिनेमा की इस सुपरस्टार एक्ट्रेस ने ये बात कहकर मचा दी थी खलबली

Nargis Dutt on Rekha: हिंदी सिनेमा में दो एक्ट्रेस के बीच दोस्ती से ज्यादा उनकी दुश्मनी खबरों की हेडलाइन में रहती हैं. एक्ट्रेस के बीच कोल्ड वॉर हमेशा से रहे हैं. रेखा और नरगिस दत्त का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. नरगिस ने गुस्से में आकर रेखा के लिए...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 25, 2023, 10:59 AM IST
  • नरगिस दत्त-रेखा के बीच था 36 का आंकड़ा
  • सुनील दत्त के साथ रेखा का नाम जुड़ने पर नाराज थी नरगिस
'मर्दों को सिग्नल देती है रेखा', जब हिंदी सिनेमा की इस सुपरस्टार एक्ट्रेस ने ये बात कहकर मचा दी थी खलबली

नई दिल्ली: Nargis Dutt on Rekha: एक्ट्रेस रेखा की रियल लाइफ हमेशा विवादों और गहरे राजों से घिरी रही है. रेखा ने जितना नाम फिल्मों से कमाया, उससे कहीं ज्यादा उनके अफेयर्स ने लाइम लाइठ बटोरी है. अमिताभ बच्चन से लेकर संजय दत्त तक के साथ रेखा के रिश्ते ने जमकर लाइम लाइट बटोरी. रेखा कई एक्टर के घर तोड़ने का आरोप भी लगा है. एक समय ऐसा था कि शादीशुदा मर्दों के लिए रेखा अभिशाप मानी जाने लगी थीं. नरगिस दत्त ने तो उनके लिए क्या कुछ नहीं कहा था.

रेखा पर भड़की एक्ट्रेस

एक्ट्रेस रेखा को नरगिस दत्त बिल्कुल पसंद नहीं करती थी. इसकी वजह थी उनके पति सुनील दत्त और बेटा संजय दत्त. दोनों एक्टर ने रेखा के साथ कई फिल्मों में काम किया था. जिसके बाद दोनों के साथ ही रेखा के इश्क के चर्चे होने लगे थे. ये बात नरगिस को बिल्कुल रास नहीं आई. जब नरगिस ने सुनील दत्त के साथ रेखा के चर्चे सुने तो वह बौखला गई और रेखा को दुश्मन मान लिया.

इंटरव्यू में कह दी ये बड़ी बात

नरगिस ने 1976 में एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने रेखा को लेकर खुलकर बात की. एक्ट्रेस ने रेखा को कोसते हुए कहा था, 'रेखा मर्दों को इस तरह के सिग्नल देती थीं कि जैसे वह आसानी से उनके लिए उपलब्ध हैं. जबकि कुछ लोगों की नजरों में वह किसी चुड़ैल से कम नहीं हैं. नरगिस यहीं नहीं रुकीं, उनहोंने कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं रेखा को ज्यादा जानने लगी हूं, पर अब मैं उनकी दिक्कत समझ गई हूं.

मैंने अपनी जिंदगी में ऐसे कई बच्चों के साथ काम किया है, जिन्हें साइकोलॉजिकल परेशानियां होती हैं. रेखा हमेशा खोई रहती हैं. उन्हें एक मजबूत आदमी की सख्त जरूरत है.'

संजय दत्त ने रेखा के साथ रिश्ते पर दी थी सफाई

नरगिस अपनी सादगी और तहजीब के लिए जानी जाती थी. लेकिन जब उन्होंने रेखा को लेकर ये बातें कहीं तो पूरे हिंदी सिनेमा में खलबली मच गई थी. शॉकिंग बात ये थी कि रेखा का सिर्फ सुनील दत्त के साथ नाम ही नहीं जुड़ा, बल्कि नरगिस के बेटे संजय दत्त के साथ भी नाम जोड़ा गया था. वहीं जब रेखा और संजय दत्त की शादी की खबरें आई तो संजय दत्त ने सफाई पेश करते हुए सारी खबरों को अफवाह करार दिया. 

इसे भी पढ़ें:  Raageshwari Birthday: एक्ट्रेस के साथ-साथ कमाल की सिंगर थीं रागेश्वरी लूंबा, इस एक हादसे ने देश छोड़ने को कर दिया था मजबूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़