मुमताज की खूबसूरती पर मिर-मिटे थे शम्मी कपूर, एक शर्त ने हमेशा के लिए तोड़ दिया रिश्ता

Mumtaz Birthday Special: अभिनेत्री मुमताज 60 से 70 दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस थी. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा मुमताज की लव लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही थी. बता दें कि एक समय था जब मुमताज और शम्मी कपूर एक दूसरे प्यार में गिरफ्तार थे. लेकिन एक शर्त की वजह से उनका रिश्ता टूट गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 12:12 AM IST
  • एक शर्त ने तोड़ा मुमताज और शम्मी कपूर का रिश्ता
  • मुमताज ने सेलिब्रेट किया 75वां जन्मदिन
मुमताज की खूबसूरती पर मिर-मिटे थे शम्मी कपूर, एक शर्त ने हमेशा के लिए तोड़ दिया रिश्ता

नई दिल्ली: Mumtaz Birthday Special: 60 से 70 दशक तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली मुमताज आज अपना 75वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 में हुआ था. मुमताज अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती थी. पर्दे पर उनके शर्मीले और नटखट अंदाज को काफी पसंद किया जाता था. मुमताज ने महज 12 साल की उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. एक समय आया जब उन्होंने हिंदी सिनेमा पर राज किया था. बता दें कि मुमताज का नाम कई स्टार्स के साथ जुड़ चुका है लेकिन शम्मी कपूर के साथ उनका रिश्ता बेहद अलग था. मुमताज के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें.

मुमताज और शम्मी कपूर का अफेयर 

शम्मी कपूर मुमताज को काफी पसंद करते थे. कहा जाता है कि वह मुमताज की खूबसूरती पर मर-मिटे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों एक दूसरे को  बेहद पसंद करते थे लेकिन इनके प्यार को शादी की मंजिल नहीं मिल पाई थी. एक इंटरव्यू में मुमताज ने बताया था शम्मी ने जब उन्हें प्रपोज किया था तो वह रिश्ते के लिए राजी हो गई थी. क्योंकि एक्टर उन्हें बेहद प्यार करते थे. मुमताज जब 18 साल की थी तब शम्मी कपूर ने शादी का प्रस्ताव रखा था साथ ही इसके एक शर्त भी रखी थी.

शम्मी कपूर ने मुमताज के सामने रखी ये शर्त

शम्मी और मुमताज एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन शम्मी कपूर की एक शर्त ने इनके रिश्ते को हमेशा के लिए तोड़ दिया. जैसा कि हम सब जानते हैं कपूर परिवार को पसंद नहीं था कि उनके घर की बहू और बेटी फिल्मों में काम करें. शम्मी कपूर ने मुमताज के सामने शर्त रखी थी कि मेरे साथ रहने के लिए आपको अपना करियर छोड़ना होगा. 18 साल की मुमताज के अपने करियर को लेकर सपने थे. उन्होंने अपने प्यार से ऊपर अपने सपनों को चुना. मुमताज सब कुछ छोड़कर घर पर बैठना नहीं चाहती थीं, इसलिए शम्मी और मुमताज की राहें अलग हो गईं.

मुमताज का बॉलीवुड करियर

अभिनेत्री मुमताज ने अपने करियर में लगभग 109 फिल्मों में काम किया है. 1970 के दशक में एक्ट्रेस ने मेला, अपराध, नागिन, ब्रह्मचारी, दो रास्ते और खिलौना जैसी फिल्मों में काम किया था. बता दें कि मुमताज ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया लेकिन ऑनस्क्रीन राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. मुमताज और राजेश खन्ना ने 8 सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

इसे भी पढ़ेंः Bday Special: कियारा आडवाणी की वो फिल्में जो समाज में मानी जाती है 'टैबू', दिलचस्प रहा अब तक का करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़