'मुगल-ए-आजम' के निर्माता के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं तिग्मांशु धूलिया

  फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया हिंदी क्लासिक फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के निर्देशक और लेखक के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं.   

Written by - IANS | Last Updated : Feb 12, 2024, 06:59 PM IST
  • के. आसिफ पर बायोपिक पर बनाएं तिग्मांशु
  • के. आसिफ ने जीवन में बड़ा संघर्ष देखा
'मुगल-ए-आजम' के निर्माता के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं तिग्मांशु धूलिया

नई दिल्ली:  फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया हिंदी क्लासिक फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के निर्देशक और लेखक के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं.
फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया इस बायोपिक को बनाने की योजना बना रहे हैं, यह बायोपिक उत्तर प्रदेश के इटावा में जन्‍मे आसिफ के शानदार सिनेमाई करियर पर प्रकाश डालेगी.

धूलिया ने कही ये बात 
एक साहित्यिक उत्सव में भाग लेने आए 56 वर्षीय धूलिया ने कहा कि बहुत सी ऐसी चीजें नहीं है, जो उस युग के निर्देशकों के बारे में विस्तार से जानकारी देती हो. 'पान सिंह तोमर' और 'हासिल' जैसी प्रशंसित फिल्में बनाने वाले निर्देशक ने कहा, "हालांकि मुझसे इस बारे में ज्यादा बात न करने के लिए कहा गया है, लेकिन, 'आसिफ', एक फिल्म पाइपलाइन में है."

के. आसिफ ने बड़ा संघर्ष देखा
हाल की फिल्मों के चलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "अगर मैं फिल्म बनाऊंगा तो वह भव्य होगी. विषय बड़ा होगा, लेकिन अभिनेता नहीं."
आगे बताते हुए तिग्मांशु धूलिया ने कहा, "के. आसिफ ने बड़ा संघर्ष देखा, उन्होंने केवल 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की लेकिन, वह एक सफल फिल्म निर्देशक और निर्माता बन गए. उन्होंने 12 साल में फिल्म 'मुगल-ए-आजम' बनाई."

1857 के विद्रोह पर बन रही फिल्म का हिस्सा होंगे
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अवध के वाजिद अली शाह पर फिल्म बनाना चाहते थे, तो धूलिया ने कहा कि यह एक सफलता की कहानी नहीं बल्कि एक ट्रेजडी है क्योंकि उन्हें मेटियाब्रुज कोलकाता में निर्वासित किया गया था. वह 1857 के विद्रोह पर बन रही फिल्म का हिस्सा होंगे. धूलिया ने अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के साथी इरफान खान को भी याद किया और उन्हें महान अभिनेता बताया.

इनपुट-आईएएनएस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़