Isha Talwar Bday Special: 'मिर्जापुर' की माधुरी ने सिर्फ 13 साल की उम्र में इस फिल्म में काम, आज करोड़ो रुपये की हैं मालकिन

Isha Talwar Bday Special: सुपरहिट वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में माधुरी का किरदार निभाकर खास पहचान हासिल करने वाली ईशा तलवार के चाहने वाले आज उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं. कम ही लोग जानते हैं कि ईशा ने सिर्फ 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 12:10 PM IST
    • करोड़ों की मालकिन हैं ईशा
    • 13 की उम्र में शुरू हुआ करियर
Isha Talwar Bday Special: 'मिर्जापुर' की माधुरी ने सिर्फ 13 साल की उम्र में इस फिल्म में काम, आज करोड़ो रुपये की हैं मालकिन

नई दिल्ली: Isha Talwar Bday Special: ईशा तलवार आज दर्शकों के लिए एक जाना-माना नाम और चेहरा बन चुका है. अपनी बेहतरीन अदाकारी का जादू ईशा ने साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक, में चलाया है. हालांकि, आज ज्यादातर लोग उन्हें सुपरहिट वेब सीरीज 'मिर्जापुर' की माधुरी के रूप में जानने लगे हैं. इस सीरीज में उन्होंने मुन्ना भईया की पत्नी का किरदार निभाकर रातों-रात मशहूर हो गईं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि ईशा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सिर्फ 13 साल की उम्र में ही कर ली थी. चलिए आज ईशा के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

फिल्मी परिवार में जन्मीं ईशा तलवार

ईशा का जन्म 22 दिसंबर, 1987 को मुंबई में विनोद तलवार के घर हुआ था. उनके पिता भी इस फिल्मी दुनिया से जुड़े हैं. शायद ही किसी को पता होगा कि एक्ट्रेस के पिता मशहूर फिल्मकार बोनी कपूर के साथ बतौर एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर काम करते हैं. वहीं, ईशा के भाई भी फिल्मों में सहायक निर्देशक के तौर पर जुडे़ हैं. ईशा तलवार की बात करें तो वह किसी भी तरह के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारने में तो माहिर है हीं, इसके अलावा वह एक बेहतरीन डांसर भी हैं.उन्होंने कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस डांस स्कूल में कई डांसिंग स्टाइल्स सीखे हैं.

13 साल की उम्र में किया था काम

ईशा के बारे में सभी यह तो जानते हैं कि उन्होंने 2012 में आई मलयालम फिल्म से अपने  एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन कम ही लोग यह जानते हैं कि उन्होंने बचपन से ही इस अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था. ईशा को पहली बार पर्दे पर अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हमारा दिल आपके पास है' में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर देखा गया था. उस समय वह सिर्फ 13 साल की थीं. इसके बाद वह उन्होंने 2012 में बतौर लीड एक्ट्रेस एंट्री की. इसके बाद वह करियर में आगे ही बढ़ती गईं.

कई प्रोजेक्ट्स का बन चुकी हैं हिस्सा

तमाम तमिल, तेलुगु, और मलयालम फिल्मों में अपनी अदाकारी का जौहर दिखाने के बाद ईशा ने 2017 में आई सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' से बॉलीवुड में भी अपने करियर की पारी शुरू की. इतना ही वह कई वेब सीरीज और करीब 40 विज्ञापनों का भी हिस्सा रह चुकी हैं. ईशा आज एक लैविश लाइफ जीती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस की नेटवर्थ करीब 16 करोड़ रुपये है. वह एक आलीशान घर और बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कई लग्जरी गाड़ियों की भी मालकिन हैं.

ये भी पढ़ें- Diya Aur Baati Hum: लौट रहा है दूसरा सीजन? ये सितारे ले सकते हैं दीपिका सिंह और अनस की जगह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़