Death Anniversary: शर्मिला टैगोर से पहले इस हसीना के दीवाने थे मंसूर अली खान, इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

Death Anniversary: साल 2011 में आज के दिन ही इंडियन क्रिकेट टीम में 'टाइगर' के नाम से मशहूर मंसूर अली खान (Mansoor Ali Khan) दुनिया से रुख्सत हुए थे. उनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्से आज भी लोगों के जुबान पर रहते हैं.   

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 22, 2022, 12:02 PM IST
  • सिमी गेरवाल संग मंसूर अली का था रिश्ता
  • शर्मिला के लिए तोड़ दिया था दिल
Death Anniversary: शर्मिला टैगोर से पहले इस हसीना के दीवाने थे मंसूर अली खान, इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ( saif ali khan) के पिता और मशहूर क्रिक्टर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan) का निधन 22 सितंबर 2011 को मुंबई में हुआ था. मंसूर क्रिकेट प्रेमियों के बीच अपने शानदार खेल की वजह से टाइगर नाम से जाने जाते थे. वह खेल के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी लाइम लाइम में छाए रहते थे. मंसूर अली ने 1968 में बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से शादी थी, लेकिन क्या आप जानते हैं अगर शर्मिला की एंट्री बॉलीवुड में थोड़ी और लेट होती, तो उनकी पत्नी सिमी गरेवाल होती.

सिमी गरेवाल से करते थे प्यार

मंसूर अली खान पटौदी की सिमी गरेवाल से पहली मुलाकात एक्ट्रेस के करियर के शुरुआती दिनों में हुई थी, लेकिन जब सिमी और मंसूर अली खान मिले तो दोनों के बीच दोस्ती होगी.

उनकी ये दोस्ती जल्द ही प्यार में तबदील हो गई. दोनों के इश्क के चर्चे क्रिकेट के गलियारों से लेकर शोबिज इंडस्ट्री तक छाए रहते थे. अक्सर दोनों को साथ स्पॉट किया जाता था.
 
सिमी से करना चाहते थे शादी

कहा जाता है कि मंसूर अली खान पटौदी और सिमी गरेवाल एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे. इसी वजह से दोनों अपने रिश्ते को नाम देना चाहते थे.  इतना ही नहीं, मंसूर अपने घरवालों से सिमी को मिलवाने का फैसला भी कर चुके थे, लेकिन कहते हैं ना कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं.

कुछ ऐसा ही यहां हुआ. उन्हीं दिनों मंसूर की जिंदगी में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा शर्मिला टैगोर की एंट्री हो गई, जिसके बाद तीनों जिंदगी पूरी तरह से बदल गई.

मंसूर ने शर्मिला टैगोर से कर ली शादी

मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर की मुलाकात एक दोस्त के जरिए हुई थी. पहली ही मुलाकात में वह एक्ट्रेस पर फिदा हो गए थे.  उन्हें महसूस हो गया था कि शर्मिला ही वह लड़की हैं, जो उनके लिए बनी है.

जिसके बाद उन्होंने सिमी से अपने सारे रिश्ते-नाते तोड़ दिए और शर्मिला को प्रपोज कर दिया, लेकिन धर्म की वजह से दोनों की शादी में काफी दिक्कत आई. काफी जद्दोजहद के बाद शर्मिला ने इस्लाम कबूल किया और मंसूर की बेगम बन गईं.

ये भी पढ़ें- 'शाहरुख खान की बीबी होने की चुकानी पड़ती है कीमत', करण के शो में गौरी खान ने किया बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़