Major First Review: क्यों मौत को हंसते-हंसते गले लगाते हैं फौजी? आपको अंदर तक झकझोर देगी ये फिल्म

अभिनेता अदिवी शेष ने इस मुल्क को एक फौजी की जिंदगी को बारीकी से दिखाने का जिम्मा उठाया है. इन दिनों वह अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मेजर' को लेकर हर जगह पर छाए हुए हैं. फिल्म कल यानी 3 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है. अब देखना दिलचस्प होगा कि अदिवी को दर्शकों का कितना प्यार मिलता है.   

Written by - Diksha Sharma | Last Updated : Jun 3, 2022, 12:32 PM IST
  • अदिवी शेष के बेहतरीन अभिनय ने जीता दर्शकों का दिल
  • जानिए क्यों जरूर देखनी चाहिए अदिवी शेष की ये फिल्म?
Major First Review: क्यों मौत को हंसते-हंसते गले लगाते हैं फौजी? आपको अंदर तक झकझोर देगी ये फिल्म

नई दिल्ली: एक फौजी के लिए अच्छा बेटा या बेहतरीन पति बनने से कई ज्यादा जरूरी होता है एक 'Soldier' बनना. शायद एक आम इंसान कभी भी इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकता कि सैनिक के लिए अपने मां-बाप, पत्नी और बच्चों को छोड़ देश के सम्मान के लिए लड़ना कितना मुश्किल होता होगा. जब एक फौजी अपने देश की रक्षा के लिए जंग लड़ने जाता है तो उसको पता होता है कि शायद वह वापस अपने वतन नहीं लौट पाएगा, लेकिन वह जवान कभी भी न तो रुकता है और न पीछते हटता है. एक सैनिक हमेशा मौत की आंखों में आंख डालकर कहता है 'तुम मेरी जान ले सकते हो, लेकिन देश नहीं'.

3 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी 'मेजर'

  • फिल्म रिव्यू: Major
  • स्टार रेटिंग: 3/5
  • डायरेक्टर: शशि किरण टिक्का

इस बार अभिनेता अदिवी शेष ने इस मुल्क को एक फौजी की जिंदगी को बारीकी से दिखाने का जिम्मा उठाया है. इन दिनों वह अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मेजर' को लेकर हर जगह पर छाए हुए हैं. फिल्म कल यानी 3 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है.

इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. हालांकि इस शुक्रवार थिएटर्स में एक साथ तीन-तीन मेगा बजट फिल्मों का क्लैश होने वाला है. 3 जून को बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', कमल हासन की 'विक्रम' और अदिवी शेष की 'मेजर' रिलीज होने जा रही हैं. हालांकि आज हम सिर्फ फिल्म 'मेजर' की बात करेंगे. 

मुंबई हमले 26/11 पर आधारित है फिल्म

अदिवी शेष की फिल्म 'मेजर' के जरिए एक बार फिर से मुंबई हमले 26/11 की आत्मा को झकझोर देने वाली भयानक तस्वीर देखने को मिलेगी. मूवी में आदिती शेष के अलावा सई मांजरेकर और शोभिता धूलिपाला मुख्य भुमिका में दिखाई देंगे. 26 नवंबर 2008, ये वही तारीख थी जिस दिन देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर कराची के रास्ते नाव से घुसे लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों ने हमला कर दिया था.

मलावरों ने मुंबई की अलग-अलग जगहों को निशाना बनाया और शुरुआत लियोपोल्ड कैफे और शिवाजी छत्रपति टर्मिनस से की. इस आतंकी वारदात में ताज होटल, होटल ओबेरॉय और नरीमन हाउस शामिल थे. 

हादसे में 10 से ज्यादा जवान हुए थे शहीद

इस भयावक हमले में 160 से भी ज्यादा आम नागरिकों की जान गई थी और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में मुंबई पुलिस, NSG और SPG के 10 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे. अगले 3 दिनों तक जवानों ने 9 आंतकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

यह फिल्म मुंबई हमले 26/11 में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित है. इसमें संदीप उन्नीकृष्णन का किरदार अदिवि शेष ने निभाया है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे संदीप ने अपनी जान की परवाह किए बिना देश के लिए आतंकवादियों का सामना दिया था. 

जान की परवाह किए बिना आतंकवादियों से लड़ते रहे संदीप 

आखिर एक फौजी कैसे हसंते-हंसते खतरनाक मौत को गले लगा लेता है. इसी फिल्म के एक डायलॉग में इस बात का जवाब है. मूवी में एक जगह संदीप कहते दिखाई देंगे कि 'अपनी जान की परवाह न करना, हर घड़ी हर वक्त अपनी जिंदगी खतरे में डालना, अपने देश को सबसे पहले रखना. That's a Soldier's life'.

जब कोई मां नम आंखों से अपने बेटे को सरहद पर जंग लड़ने के लिए विदा करती है, तब उनके मन में बस एक ही सवाल उमड़ रहा होता है 'अगर मेरे बेटे को कुछ हो गया तो', लेकिन यह भी सच है कि अगर हर मां ऐसा ही सोचेगी तो इस देश के बारे में कौन सोचेगा?  

डायलॉग सुन नम हो जाएंगी आंखें   

फिल्म का एक-एक डायलॉग आपकी आंखें नम कर देगा. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि दर्शकों को मूवी की स्टोरीलाइन, सॉन्ग से लेकर डायलॉग खूब पंसद आने वाले हैं. कई भाषाओं में बनी 'मेजर' का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है.

इस फिल्म के बनने में सुपरस्टार महेश बाबू का भी बहुत बड़ा हाथ है. बता दें कि फिल्म की शूटिंग 120 दिनों में 75 स्थानों पर हुई है और यह तेलुगु, हिंदी और मलयालम भाषाओं में बनी है. 'मेजर' 3 जून को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है. 

क्या बॉक्स ऑफिस पर छाएगा अदिवी का जादू?

अब देखना दिलचस्प होगा कि अदिवी को दर्शकों का कितना प्यार मिलता है, क्योंकि इसी दिन सिनेमाघरों में तीन-तीन मूवीज रिलीज होने जा रही हैं. इस क्लैश से तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी और ऐसे में कारोबार में भी भारी असर पड़ सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म पहले दिन 15-20 करोड़ की कमाई कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- Vikram VS Major VS Samrat Prithviraj: इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर होगी सबसे बड़ी जंग, किसका बजेगा डंका?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़