ऑस्कर जीतने वाले अभिनेता Louis Gossett Jr ने दुनिया को कहा अलविदा, भतीजे ने की निधन की पुष्टि

Louis Gossett Jr Death: 'एन ऑफिसर एंड ए जेंटलमैन' में सपोर्टिंग रोल में नजर आने वाले अभिनेता लुइस गॉसेट जूनियर को लेकर एक दिल तोड़ने वाली खबर सामने आ रही है. दिग्गज अभिनेता का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है 

Written by - Anu Singh | Last Updated : Mar 29, 2024, 09:19 PM IST
    • ऑस्कर जीतने वाले पहले अश्वेत अभिनेता का निधन
    • अभिनेता की मौत का कारण अब तक अज्ञात है
ऑस्कर जीतने वाले अभिनेता Louis Gossett Jr ने दुनिया को कहा अलविदा, भतीजे ने की निधन की पुष्टि

नई दिल्ली: Louis Gossett Jr Death: 'एन ऑफिसर एंड ए जेंटलमैन' में एक फौलादी सार्जेंट की भूमिका के लिए ऑस्कर जीतने वाले पहले अश्वेत अभिनेता लुइस गॉसेट जूनियर का निधन हो गया है. गॉसेट के भतीजे ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि अभिनेता का गुरुवार रात सांता मोनिका में निधन हो गया. मृत्यु का कारण अज्ञात है, लेकिन गॉसेट ने 2010 में घोषणा की कि उन्हें प्रोस्टेट कैंसर है.

मौत की वजह नहीं आई सामने 

लुइस गॉसेट जूनियर के अचानक निधन से हर किसी को सदमे में डाल दिया है. अभी तक अभिनेता की मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है. लेकिन गॉसेट ने 2010 में घोषणा की थी कि उन्हें प्रोस्टेट कैंसर है. बात करें लुइस के करियर की तो उन्हें 'एनिमी माइन' (1985) जैसी शानदार फिल्मों से जाना जाता था. 'आयरन ईगल' (1986) में उन्होंने एक वायु सेना के अनुभवी व्यक्ति को रोल प्ले किया था, जो एक युवा पायलट को उसके पिता को ढूंढने में मदद करता है, जिसे गोली मारकर पकड़ लिया गया होता है.

एमी पुरस्कार से किए गए थे सम्मानित  

ब्रुकलिन में जन्मे करिश्माई अभिनेता को 1977 में एलेक्स हेली के उपन्यास पर बेस्ड लघु श्रृंखला रूट्स में उनकी भूमिका के लिए एमी पुरस्कार भी मिला था. पहले अश्वेत सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर विजेता होने के अलावा, वह सिडनी पोइटियर के 1953 के सम्मान के बाद समग्र अकादमी जीत हासिल करने वाले पहले अश्वेत अभिनेता भी थे. न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के बाद, गॉसेट अपने समय के मशहूर अभिनेताओं में से एक थे. 

ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस Shubha Khote के पति दिनेश बलसावर का हुआ निधन, 60 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़