Kriti Verma Money Laundering: टैक्स ऑफिसर रह चुकी हैं ये एक्ट्रेस, 263 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में आया नाम सामने

Kriti Verma Controversy: कृति वर्मा जो कभी रिएलिटी शोज में नजर आया करती थी इन दिनों ईडी के दफ्तर के चक्कर लगा रही हैं. काम ही कुछ ऐसा किया है. मनी लॉन्ड्रिंग के पैसों से जो जमीन खरीदी उसे भी बेच दिया और ऐश की जिंदगी जी रही हैं. ऐसे में उनपर कानून का शिकंजा तो कसा जानाही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 10:09 AM IST
  • कृति वर्मा ने कर दी बड़ी गलती
  • करोड़ों के घोटाले में नाम आया सामने
Kriti Verma Money Laundering: टैक्स ऑफिसर रह चुकी हैं ये एक्ट्रेस, 263 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में आया नाम सामने

Kriti Verma Money Laundering Case: 'रोडीज' और 'बिग बॉस' सीजन 12 में नजर आईं कृति वर्मा र गंभीर आरोप लगाए गए हैं. कभी टैक्स ऑफिसर रहीं कृति पर जल्द ही कानून का शिकंजा कसने जा रहा है. 263 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कृति का नाम सामने आया है. एक्ट्रेस पर गैर कानूनी तरीके से धन प्राप्त करने का इल्जाम लगा है. उनकी हर हरकत पर अब ईडी की नजर है. कई बार ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है.

जांच पर आई आंच

आइए पूरे विवाद को परत दर परत जानते हैं. पिछले साल CBI ने कुछ लोगों के खिलाफ धोखे से टैक्स रिफंड जारी करने के मामले में कई केस दर्ज किए थे. इस मामले में टैक्स विभाग के कई बड़े दिग्गजों का नाम सामने आया था. इसमें आयकर विभाग के एक सीनियर सहायक तानाजी मंडल अधिकारी, पनवेल के व्यापारी भूषण अनंत पाचिल समेत कई लोग शामिल थे. ईडी ने PMLA के तहत जांच शुरू क दी है.

इनकम टैक्स के नाम पर मजाक

इस पूरे मामले के मुख्य अभियुक्त तानाजी मंडल जब इनकम टैक्स में काम कर रहे थे तब उनके पस RSA टोकन तक की पहुंच हुआ करती थी. उनके पास कई बड़े अधिकारियों के क्रेडेंशियल थे. उनपर अब ये आरोप लगा है कि उन्होंने लॉग इन क्रेडेंशियल का गलत इस्तेमालकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. पैसों को बाद में भूषण अनंत पाटिल और अन्य लोगों से जुड़े कई खातों में ट्रांसफर कर दिया.

लोगों ने खरीदा महंगा सामान

ईडी ने अभी बीते महीने PMLA के अंडर महाराष्ट्र और कर्नाटक में स्थित 69.65 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति पर कब्जा कर लिया है. इन सारी प्रॉपर्टियों में लग्जरी कारें, जमीन और फ्लैट्स शामिल हैं. जिनका सीधा संबंध राजेश शेट्टी, सारिका शेट्टी, भूषण अनंत पाटिल, कृति वर्मा और दूसरे लोगों से हैं. कति पर प्रॉपर्टी बेचने का आरोप लगा है. ये प्रॉपर्टी उन्होंने धोखे से कमाए पैसों से ही खरीदी थी.

ये भी पढ़ें- Himanshi Khurana Video: कैमरे के सामने तैयार हुईं पंजाबी एक्ट्रेस, दिखाया सुपर हॉट लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़