Teachers Day 2022: ये हैं शाहरुख खान से लेकर फराह खान के रियल लाइफ गुरु, ऐसे करते हैं टीचर्स डे सेलिब्रेट

Teachers Day 2022: डीआईडी से पहचान बना चुके धर्मेंश मास्टर रेमो को अपना गुरु मानते हैं. ऐसा कोई शो या फिल्म नहीं जिसमें उन्होंने साथ में काम न किया हो. किसी का इंडस्ट्री में कोई न कोई गॉडफादर भी है. जैसे आलिया भट्ट करण जौहर को बताती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2022, 05:17 PM IST
  • बिरजू महाराज हैं माधुरी के रियल गुरु
  • टाइगर श्रॉफ ऋतिक को मानते हैं अपना गुरु
Teachers Day 2022: ये हैं शाहरुख खान से लेकर फराह खान के रियल लाइफ गुरु, ऐसे करते हैं टीचर्स डे सेलिब्रेट

नई दिल्ली: Teachers Day 2022: लाइफ में गुरु का होना बहुत जरूरी है. एक इंसान के लाइफ में बहुत से गुरु हो सकते हैं. दोहे, कविताएं और कहानियों के जरिए हमेशा गुरु की इंपोर्टेस समझाई जाती रही है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में तो वैसे बहुत से सेलेब्स अपने गुरु के बारे में खुलकर बता चुके हैं लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिनकी उनके टीचर्स के साथ बोंड बहुत स्पेशल है. हर टीचर डे पर ये कभी उनके लिए पोस्ट लिखना या उन्हें विश करना नहीं भूलते.

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ के स्टंट और डांस का हर कोई दीवाना हैं. वो एक नंबर के फिटनेस फ्रीक हैं. बता दें कि वो अपनी लाइफ में सक्सेस के पीछे का क्रेडिट अपने गुरुओं को देते हैं. वो अपना ऑफस्क्रीन गुरु डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद को कहते हैं और ऑनस्क्रीन गुरु ऋतिक रोशन को. इससे बढ़कर बात और क्या होगी कि वो अपने गुरु के साथ 'वॉर' में काम भी कर चुके हैं.

फराह खान

फिल्म मेकर और कॉरियोग्राफर फराह खान अपनी लाइफ में डांस को सबसे ऊपर मानती हैं. वो आज जो भी हैं अपनी डांसिंग स्किल्स की वजह से हैं और यही वजह है कि वो माइकल जैक्सन जिनके नाम से पूरी दुनिया में एक अलग तरह का डांस कल्चर है उन्हें अपना गुरु मानती हैं. उनके बर्थडे पर फराह खान हमेशा उन्हें श्रद्धांजलि देती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

माधुरी दीक्षित

'धक धक गर्ल' का जलवा और अंदाज देखने काबिल है, लेकिन उन्हें आम सी माधुरी से सुपरस्टार माधुरी बनाने के पीछे उनके गुरु का बहुत बड़ा हाथ रहा है. पंडित बिरजू महाराज से क्लासिकल डांस की बारीकियां सीखने वाली माधुरी के लिए ये साल बेहद दुखद रहेगा. 83 साल की उम्र में कत्थक के दिग्गज नृतक का निधन हो गया. माधुरी उनके निधन पर काफी भावुक हुई थीं. इसके अलावा वो सरोज खान को भी अपना गुरु और दोस्त मानती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

शाहरुख खान

शाहरुख खान को ऐसे ही बॉलीवुड किंग नहीं कहा जाता है. वो जितने अच्छे एक्टर हैं उतने ही बेहतरीन स्टूडेंट भी. इससे बेहतर एक स्टूडेंट के लिए क्या होगा कि उनके टीचर आज भी उन्हें याद करते हैं. हंसराज कॉलेज में इकोनॉमिक ऑनर्स की पढ़ाई करते वक्त अनीता नाम की एक टीचर उन्हें पढ़ाती थीं जो कहती हैं कि शाहरुख खान हमेशा क्लास में हाथ में हॉकी स्टिक उठाए आते थे. वो स्पोर्टेस में जितना अच्छे थे पढ़ाई में भी उतना ही कमाल के.

इसके अलावा डीआईडी से पहचान बना चुके धर्मेश मास्टर रेमो को अपना गुरु मानते हैं. रेमो का कोई भी प्रोजेक्ट धर्मेश के बिना अधूरा रहता है.  हर किसी का इंडस्ट्री में कोई न कोई गॉडफादर भी है. जैसे आलिया भट्ट करण जौहर को बताती हैं. इंडस्ट्री में सर्वाइव करने के लिए हमेशा ऐसे गुरु का साथ होना जरूरी है जो न केवल आपको आगे बढ़ने में मदद करे बल्कि बुरे वक्त में हौंसला भी बढ़ाए.

ट्रेंडिंग न्यूज़