बॉलीवुड Vs टॉलीवुड पर भड़के करण जौहर? फिल्मों के साथ भेदभाव पर कही ये बड़ी बात

Bollywood Vs Tollywood: पिछले काफी समय से देशभर में बॉलीवुड और साउथ सिनेमा को लेकर बहस छिड़ी हुई है. बॉक्स ऑफिस पर टॉलीवुड हिंदी सिनेमा को कड़ी टक्कर दे रही है. अब इसी विषय पर करण जौहर ने अनपी टिप्पणी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 10:48 PM IST
  • बॉलीवुड VS टॉलीवुड पर छलका करण जौहर का दर्द
  • 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज से पहले करण जौहर ने कही ये बात
बॉलीवुड Vs टॉलीवुड पर भड़के करण जौहर? फिल्मों के साथ भेदभाव पर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली:  Bollywood Vs Tollywood: फिल्म 'ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन-शिवा' के भारत भर में रिलीज करने की चल रही तैयारियों के बीच फिल्मकार करण जौहर ने कहा है कि उद्देश्य इस फिल्म के जरिए देश के हर कोने तक पहुंचने का है. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. 'ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन-शिवा' में अभिनेता रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, महानायक अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय अहम भूमिका में नजर आएंगे.

बॉलीवुड VS टॉलीवुड पर बोले करण जौहर
 करण जौहर ने फिल्म के प्रचार के लिए शुक्रवार को हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "हम देश के हर कोने में पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. यह भारतीय सिनेमा है.  इसे और कुछ नहीं कहिए. हम इसे वुड, टॉलीवुड, बॉलीवुड का नाम देते रहते हैं.  लेकिन अब हम किसी वुड में नहीं हैं. हम उनसे बाहर हैं. अब हम गर्व से कह सकते हैं कि हम भारतीय सिनेमा का हिस्सा हैं. अब हर फिल्म भारतीय सिनेमा की होगी." इस कार्यक्रम में रणबीर, आलिया, नागार्जुन और मौनी रॉय के अलावा राजामौली तथा अभिनेता जूनियर एनटीआर भी मौजूद थे. राजामौली ने कहा कि रचनात्मक लोगों के लिए उत्तर और दक्षिण भारत के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है.

राजामौली ने कही ये बात 
 हालिया ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ', 'पुष्पा', 'आरआरआर' और 'कार्तिकेय 2' का उदाहरण देते हुए राजामौली ने कहा कि अब समय आ गया है जब हिंदी फिल्म निर्माता भी दक्षिण के बाजार में कदम रखें. राजामौली ने कहा, "हमने 'बाहुबली', 'केजीएफ', 'पुष्पा', 'आरआरआर', 'कार्तिकेय 2' जैसी फिल्मों के जरिए दक्षिण से उत्तर में कदम रखा था. अब समय आ गया है कि उत्तर भारत की फिल्में दक्षिण भारत में शानदार प्रदर्शन करें. हम एक देश हैं और हमें भारतीय फिल्में बनानी चाहिए, भाषाओं के आधार पर फिल्मों में भेद नहीं होना चाहिए.

" राजामौली ने कहा, "करण सर, रणबीर, आलिया और 'ब्रह्मास्त्र' के सभी कलाकारों और फिल्म से जुड़े सभी लोगों को मैं बहुत पसंद करता हूं. लेकिन जिस कारण से मैं इस फिल्म से जुड़ा हूं वह कारण है फिल्म की कहानी, वो नजरिया जो अयान के पास था. 'ब्रह्मास्त्र' भारतीयता, भारतीय कहानी, और भारतीय भावनाओं के बारे में है.

9 सितंबर को होगी फिल्म रिलीज 
'ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन-शिवा' नौ सितंबर को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. "आरआरआर" के निर्देशक एस एस राजामौली दक्षिण भारत में इस फिल्म के प्रस्तावक के रूप में हैं. 'ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन-शिवा' तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज होगी.

इसे भी पढ़ेंः ये क्यूट सी दोनों बच्चियां हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस, छोटी वाली तो 40 सालों से कर रही है इंडस्ट्री पर राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़