रश्मिका और कैटरीना के बाद काजोल हुईं डिपफेक का शिकार, सोशल मीडिया पर कपड़े बदलते हुए का वीडियो वायरल

बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ के बाद अब काजोल भी डीपफेक का शिकार हो गई हैं. एक इंटरनेट इंफ्लूएंसर के वीडियो पर काजोल का चेहरा लगा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 09:19 PM IST
  • काजोल डिपफेक का हुईं शिकार
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
रश्मिका और कैटरीना के बाद काजोल हुईं डिपफेक का शिकार, सोशल मीडिया पर कपड़े बदलते हुए का वीडियो वायरल

नई दिल्ली: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के विकास के साथ-साथ डीपफेक का मुद्दा भी बढ़ रहा है. अभिनेत्री रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ के बाद, अब काजोल डीपफेक विवाद का शिकार हो गई हैं. एक इंटरनेट इंफ्लूएंसर के वीडियो पर काजोल का चेहरा लगा दिया गया है.

काजोल का चेहरा 
एक इंटरनेट इंफ्लूएंसर के वीडियो पर काजोल का चेहरा लगा दिया गया है. हालांकि, मूल क्लिप को इस साल जून में इंफ्लूएंसर रोजी ब्रीन ने टिकटॉक पर गेट रेडी विद मी ट्रेंड के हिस्से के रूप में शेयर किया था. लेकिन, यह हाल ही में फिर से सामने आया, जिससे एआई के उपयोग पर चिंताएं पैदा हो गईं.

काजोल हुई डीपफेक का शिकार 
वीडियो में ब्रीन का चेहरा काजोल के चेहरे से बदल दिया गया है. क्लिप में माई नेम इज खान की अभिनेत्री को कथित तौर पर कैमरे पर कपड़े बदलते दिखाया गया. दरअसल, मूल वीडियो रोजी का था. एक पल के लिए, हेरफेर किए गए वीडियो में, मूल महिला का चेहरा दिखाया गया है.

रश्मिका मंदाना हुई थी डीपफेक का शिकार 
रश्मिका मंदाना के मामले में, डीपफेक वीडियो में काले कपड़े पहने एक महिला को लिफ्ट में प्रवेश करते हुए दिखाया गया था. उसके चेहरे को इस तरह से तोड़-मरोड़कर पेश किया गया कि वह अभिनेत्री जैसा लगे. कुछ दिनों पहले कैटरीना कैफ की भी एक डीपफेक फोटो वायरल हुई थी.

इनपुट- आईएएनएस

इसे भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार जेमिनी गणेशन ने इस वजह से नहीं निभाया बेटी रेखा संग रिश्ता, जानें अनसुने किस्से 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़