Kaali Controversy: 'काली' फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने किया विवादित ट्विट, कहा- 'मां काली हिंदुत्व को करती हैं खत्म'

Kaali Controversy: काली पर विवाद बढ़ता जा रहा है. बढ़ते विवाद के बीच डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का एक और विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने अपने इस बयान में मां को LGBTQ+ समुदाय का हिस्सा बताया है. जिसके बाद काफी लोगों की भावनाएं आहत हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 06:57 PM IST
  • लीना मणिमेकलई ने मां काली को बताया Queer
  • लीना मणिमेकलई ने कहा हिंदुत्व को खत्म करती हैं
 Kaali Controversy: 'काली' फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने किया विवादित ट्विट, कहा- 'मां काली हिंदुत्व को करती हैं खत्म'

नई दिल्ली: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali)पोस्टर पर विवाद गहराता जा रहा है. लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai)के खिलाफ कई राज्यों में FIR दर्ज की गई है. इस बढ़ते विवाद के बीच फिल्म डायरेक्टर अपना बचाव करती हुई नजर आ रही हैं, लेकिन उनके बचाव के तरीके से यह विवाद काफी बढ़ता नजर आ रहा है. क्योंकि डायरेक्टर ने एक बार फिर अपने ट्विटर से विवादित बयान दिया है. उनका ट्वीट लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. आइए जानते हैं इस बार डायरेक्टर ने क्या कह दिया.

लीना ने फिर से किया विवादित बयान 

ट्विटर द्वारा पोस्टर हटाने के बाद डायरेक्टर ने विवादित बयान दिया है. लीना के इस बयान से एक बार फिर से लोगों की भावनाएं आहत हुई है. लीन ने एक ट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि मेरी काली क्वीर Queer है. वह एक फ्री आत्मा है. वह इस समाज के पितृसत्ता पर थूकती है. वह हिंदुत्व को खत्म करती हैं. वो पूंजीवादी को नष्ट करती है. वह अपने हजार हाथों सो सभी को गले लगाती हैं. उनके इस बयान ने एक बार फिर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. 

क्या था काली पोस्टर विवाद?

डायरेक्टर लीना ने ट्विटर पर अपनी फिल्म काली का पोस्ट शेयर किया था.  इस पोस्टर में मां काली के किरदार को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. इसके अलावा मां के हाथों में LGBTQ+ का फ्लैग भी है. इसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्टर को लेकर नाराजगी जाहिर की गई. देखते ही देखते देशभर में पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है. 

लीना मणिमेकलई के खिलाफ कई राज्यों में FIR

लीना मणिमेकलई  पर हिंदू लोगों की भावना को आहत करने के आरोप में कई राज्यों में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है. वहीं उनको गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस डायरेक्टर के खिलाफ क आउट सर्कुलर जारी कर सकती है.

इसे भी पढ़ें: JugJugg Jeeyo BO Collection: तीसरे सप्ताह भी जारी है कमाई, कियारा आडवाणी और वरुण धवन की फिल्म ने किया इतना कारोबार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़