एस्ट्रोलोजर ज्योति अरोड़ा ने जीता मिसेज इंडिया 2023 का खिताब, कर चुकी हैं कई सटीक भविष्यवाणियां

Jyoti Arora Mrs India 2023: ज्योति अरोड़ा जो पेशे से एस्ट्रोलॉजर हैं और टैरो कार्ड रीडर भी हैं अब हक से मिसेज इंडिया 2023 भी हैं. उन्होंने अपना करियर इंजीनियर के तौर पर शुरू किया था और अब ब्यूटी पेजेंट बनकर पूरी दुनिया में परचम लहरा रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2023, 12:56 PM IST
  • ज्योति अरोड़ा का नया सफर
  • जल्द दुनिया भर में करेंगी रोशन
एस्ट्रोलोजर ज्योति अरोड़ा ने जीता मिसेज इंडिया 2023 का खिताब, कर चुकी हैं कई सटीक भविष्यवाणियां

नई दिल्ली: भारत में हमेशा से ही सुंदरता की परिभाषा बदलती रही है. ब्यूटी पेजेंट का हमेशा से ही कॉन्सेप्ट रहा है कि महिलाओं को उनके दिमाग और कॉन्फिडेंस के आधार पर जज करना. भारत के कोने-कोने में कई तरह के फैशन शो और ब्यूटी कॉन्टेस्ट आयोजित किए जाते हैं लेकिन भारत में मिस इंडिया और मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट की अलग ही धाक होती है. मिसेज इंडिया पेजेंट विवाहित महिलाओं को एक बड़े प्लेटफॉर्म देता है ताकि वो लाखों करोड़ों महिलाओं को प्रेरित कर सकें. इस साल ये इवेंट दिल्ली के एरोस होटल में आयोजित किया गया.

विनर का खिताब किया अपने नाम

मिसेज इंडिया 2023 की विनर ज्योति अरोड़ा बनीं. 18 मार्च 2023 को ज्योति के सिर पर ये ताज सजा, ज्योति पेशे से एक ज्योतिष और फेंग शुई मास्टर भी हैं. इस खास इवेंट में मिसेज इंडिया की डायरेक्टर दीपाली फड़नीस, पूर्व क्वींस और रनिंग क्वींस के साथ शामिल हुईं. इसके साथ ही एक कमालकी अनाउसमेंट भी की गई. ज्योति अरोड़ा भारत को एक इंटरनेशनल इवेंट में रिप्रेजेंट करने वाली हैं.

काफी पॉपुलर हैं देशभर में

मिसेज एशिया इंटरनेशनल में ज्योति अरोड़ा एक क्लासिक पार्टिसिपेंट के तौर पर भाग लेने जा रही हैं. ज्योति अरोड़ा की बात करें तो वो भारत और भारत से बाहर के देशों में काफी पॉपुलर हैं. वो एख एस्ट्रोलोजर होने के साथ-साथ टैरो कार्ड रीडर भी हैं. राजनीति, खेल और सिने जगत को लेकर की गई उनकी भविष्यवाणियां काफी हद तक सटीक बैठती हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद ज्योति ने 13 सालों तक कॉर्पोरेट में काम किया. बाद में टेरोकार्ड रीडर और एस्ट्रोलॉजी में अपना करियर बना लिया.

कंप्लीट वुमेन हैं ज्योति

ज्योति अरोड़ा अपने आप में एक कंप्लीट वुमेन है. वो एक फाइटर हैं, फेमिनिज्म को सपोर्ट करती हैं और लगातार महिला समानता के लिए काम कर रही हैं. उम्मीद है कि वो इंटरनेशनल लेवल पर भी भारत का नाम रोशन करेंगी. फिलहाल वो अपनी पॉजिटिविटी से कई महिलाओं को इंस्पायर कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें:  'कुंडी मत खड़काओ राजा' सॉन्ग पर सारा अली खान- शहनाज ने किया रोमांस! एक्ट्रेस बोलीं- लिपस्टिक ही हट गई 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़