Jiah Khan Suicide Case: जिया खान मामले में कल कोर्ट सुनाएगी अपना अंतिम फैसला, सालों बाद अभिनेत्री को मिलेगा न्याय?

Jiah Khan Suicide Case: दिवंगत अभिनेत्री  जिया खान के सुसाइड मामले में 10 साल बाद कल कोर्ट अपना अंतिम फैसला सुनाने जै रही है. एक्ट्रेस की मां राबिया खान ने इस मामले में सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं सूरज को गिरफ्तार कर कुछ सप्ताह बाद रिहा कर दिया गया था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 27, 2023, 03:03 PM IST
  • जिया खान मामले में कोर्ट कल सुनाएगी फाइनल डिसीजन
  • 3 जून 2013 को फ्लैट में मृत मिली थीं एक्ट्रेस
Jiah Khan Suicide Case: जिया खान मामले में कल कोर्ट सुनाएगी अपना अंतिम फैसला, सालों बाद अभिनेत्री को मिलेगा न्याय?

नई दिल्ली: Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री जिया खान का 3 जून 2013 को निधन हो गया था. एक्ट्रेस अपने फ्लैट पर मृत पाई गई थीं. आत्महत्या के बाद अभिनेत्री के घर से छह पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसमें जिया ने अपनी आपबीति लिखी थी. नोट के अनुसार जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर अभिनेत्री को हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था.अब जिया खान मामले पर कल यानि 28 अप्रैल को सुबह 10.30 बजे सीबीआई की विशेष अदालत अपना आखिरी फैसला सुनाएगी. 

कल आएगा फैसला

कई जांच और सबूतों के आधार पर और कई सुनवाई के बाद इस मामले में 20 अप्रैल को सीबीआई के विशेष जज एएस सैयद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुननी थी और फैसला अगली सुनवाई तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. अब 28 अप्रैल 2023 यानी कल मामले में कोर्ट अपना आखिरी फैसला सुनाएगी. 

मां राबिया की याचिका हुई खारिज

दिवंगत अभिनेत्री  जिया खान की मां राबिया खान ने भी इस मामले में सूरज पंचोली पर बेटी की आत्महत्या का आरोप लगाया था. इसके बाद सूरज पंचोली को 10 जून 2013 को गिरफ्तार भी किया गया था. वहीं दो सप्ताह से ज्यादा समय तक हिरासत में रहने के बाद उनको जमानत पर छोड़  दिया गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nafisa Khan (@jiahkhan)

इसके बाद जुलाई 2014 में यह मामला सीबीआई के हाथों में सौंप दिया गया था. जिया की मां ने यह भी कहा था कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है. इसके बाद बंबई हाईकोर्ट ने पिछले साल इस मामले की नए सिरे से जांच करने वाली उनकी मां की याचिका को खारिज कर दिया था.

जिया- सूरज के बीच होता था झगड़ा

बीते दिनों जिया खान की मां ने सीबीआई अदालत को बयान दिया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि सूरज जिया के साथ फिजिकल और ओरल दोनों तरह से दुर्व्यवहार करता था. उन्होंने यह भी कहा था कि पुलिस और सीबीआई दोनों ने इस बात को साबित करने के लिए कोई सबूत इकट्ठा नहीं किया है. बता दें कि एक्ट्रेस के निधन को 10 साल बीत चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt on Raha: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बेटी राहा का इस कारण चेहरा नहीं कर रहे रिवील, एक्ट्रेस ने बताई वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़