जब मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बचे थे जितेंद्र, पत्नी शोभा की वजह से बची जान

Jeetendra Birthday Special: जितेंद्र ने 60 से 90 दशक तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है.  क्या आप जानते हैं उनके जीवन में एक ऐसी रात भी आई थी जब उनकी जान जाने वाली थी. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 7, 2023, 01:39 PM IST
  • जितेंद्र की प्लेन क्रैश में हो जाती मौत
  • पत्नी के करवा चौथ व्रत ने बचा ली जान
जब मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बचे थे जितेंद्र, पत्नी शोभा की वजह से बची जान

नई दिल्ली Jeetendra Birthday Special: जितेंद्र को जंपिंग जैक ऑफ बॉलीवुड कहा जाता है. जितेंद्र ने 60 से 90 दशक तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्म में काम किया है. जितेंद्र ने अपनी एक्टिंग से लोगों का प्यार भी जीता है. 7 अप्रैल को जितेंद्र अपना 81 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके जीवन में एक ऐसी रात भी आई थी जब उनकी जान जाने वाली थी. उस काली रात को अगर पत्नी शोभा कपूर ने उन्हें रोका नहीं होता तो कुछ दर्दनाक हो सकता था. 

जितेंद्र ने पत्नी के कहने पर नहीं ली फ्लाइट 
साल 2021 में 'द कपिल शर्मा शो'में जितेंद्र ने इस किस्से के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि साल 1976 को उन्हें फ्लाइट से चेन्नई जाना था. उस दिन करवा चौथ का व्रत भी था. उनकी फ्लाइट डिले हो गई, तो वह घर वापस गए. ताकि उनकी पत्नी चांद देखने के बाद अपना व्रत खोल सके. इसके बाद शोभा में जितेंद्र को एयरपोर्ट जाने से मना कर दिया. इसके बाद जितेंद्र ने मेकअप मैन को बुलाया और कहा कि वह अपने घर वापस आ जाएं, अब अगले दिन चेन्नई जाएंगे. 

देखा दर्दनाक नजारा 
एक्टर ने बताया है कि उसी रात लगभग 11 बजे के आसपास अपने फ्लैट के बाहर देखा. उन्होंने एयरपोर्ट की तरफ एक आग का गोला देखा. कुछ घंटे बाद उनका फोन बजने लगा. जिसके बाद उन्हें पता चला कि जिस फ्लाइट से उन्हें जाना था, वो क्रैश हो गया.  यह इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट 171 थी, इस दर्दनाक हादसा हुआ था. इस घटना में लगभग 96 लोगों की मौत हो गई थी. 

शोभा और जितेंद्र लव स्टोरी 
 शोभा की जितेंद्र से पहली मुलाकात  14 साल की उम्र में हुई थी. उस समय वह ब्रिटिश एयरवेज में एयर होस्टेस की नौकरी करने लगी थी. उस दौरान जितेंद्र एक्टर बनने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. उस दौरान वह शोभा के साथ रिलेशनशिप में थे. दोनों ने साल 1974 में शादी की थी. 

इसे भी पढ़ें:  सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने बीच में ही रोका लाइव कॉन्सर्ट, लिट्ठी-चोखा क्यों बना वजह? 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़