ऑस्कर विजेता फिल्म की अभिनेत्री गिरफ्तार, जानें क्या था गुनाह

Iranian Actress Arrested: ईरान में काफी समय से एक बड़ा विवाद चल रहा है. एंटी हिजाब प्रोटेस्ट में जहां कई महिलाओं ने अफने बाल काटे ं वहीं अब सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी किसी भी चर्चा को अंजाम देने पर भई गिरफ्तारियां की जा रही हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 08:27 AM IST
  • दावों की नहीं हुई पुष्टि
  • ईरानी एक्ट्रेस को किया गिरफ्तार
ऑस्कर विजेता फिल्म की अभिनेत्री गिरफ्तार, जानें क्या था गुनाह

नई दिल्ली: ईरान सरकार ने ऑस्कर विजेता फिल्म की अभिनेत्री को गिरफ्तार किया काहिरा, 17 दिसंबर (एपी) ईरानी अधिकारियों ने देश भर में हो रहे प्रदर्शनों के बारे में झूठ फैलाने के आरोप में देश की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक को गिरफ्तार किया है.

इंस्टा पोस्ट के बाद गिरफ्तारी

सरकारी मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी. सरकारी समाचार एजेंसी इरना की खबर में कहा गया है कि ऑस्कर विजेता फिल्म ‘द सेल्समैन’ की कलाकार तारानेह अलीदूस्ती को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के एक हफ्ते बाद हिरासत में ले लिया गया.

दावों की नहीं हुई पुष्टि

अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के दौरान किए गए कथित अपराधों के लिए हाल ही में मृत्युदंड पाए पहले व्यक्ति के प्रति एकजुटता व्यक्त की थी. सरकारी मीडिया के आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अलीदूस्ती को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने ‘‘अपने दावों के अनुरूप कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया.’’

केरल फिल्म फेस्टिवल में विवाद

केरल फिल्म फेस्टिवल में भी अवॉर्ड विनर डायरेक्टर ने अपने बालों का गुच्छा काटकर भिजवाया था. लंबे समय से चल रहे इन विरोध प्रदर्शनों में अब तक कई लोगों की जानें जा चुकी हैं और बहुत से लोगों के गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: Video: 'बिग बॉस 16' में अब्दू रोजिक हुए शर्टलेस, पीठ पर लिपस्टिक से लिखवाया आई लव...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़