International Yoga Day: 40 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं ये एक्ट्रेसेस, जानिए क्या है इनका फिटनेस मंत्र

International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा तक का नाम इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से लिया जाता है. आज योग दिवस के खास मौके पर आइए जानते हैं कि बॉलीवुड ये एक्ट्रेसेस कैसे खुद को फिट रखती हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 21, 2023, 01:05 PM IST
  • डाइट के साथ योग के साथ भी महत्व
  • इस तरह खुद को फिट रखती हैं एक्ट्रेसेस
International Yoga Day: 40 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं ये  एक्ट्रेसेस, जानिए क्या है इनका फिटनेस मंत्र

नई दिल्ली: फिल्मी हस्तियों के सामने एक सबसे चुनौती हमेशा ये खड़ी रहती है कि वह कैसे आकर्षक दिखें. खासतौर पर एक्ट्रेसेस को इस चुनौती सामना करना पड़ता है. ऐसे में सितारे खुद पर काफी काम करते हैं. वहीं, आज कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने अपना लाइफस्टाइल ही ऐसा बना लिया है कि वह 40 की उम्र पार करने बाद भी 25 साल की एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं. इसके लिए ये अदाकाराएं वर्कआउट के साथ-साथ काफी योग भी करती हैं. आइए आज इंटनेशनस योग डे के खास मौके पर कुछ 40 पार एक्ट्रेसेस के फिटनेस मंत्र पर नजर डाली जाए.

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

49 साल की उम्र में भी मलाइका अरोड़ा ने खुद को इतना फिट कर रखा है कि दुनियाभर के लोगों को वह प्रेरित करने लगी हैं. अक्सर मलाइका जिम जाते हुए या वक्रआउट करते हुए कैमरे में कैद हो जाती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DIVA YOGA (@thedivayoga)

फिट रहने के लिए मलाइका खूब योगाभ्यास भी करती हैं. कहा जाता है कि मलाइका का आयुर्वेद में बहुत भरोसा है. ऐसे में वह अपने डेली रूटीन में योग भी खास महत्व देती हैं. यही कारण है कि एक्ट्रेस आज 49 की उम्र में 25-26 साल की दिखती हैं.

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)

2 बच्चों की खूबसूरत मां करिश्मा कपूर आज भी अपने कर्वी फिगर से लोगों का ध्यान खींच लेती हैं. वहीं, ग्लैमर के मामले में तो एक्ट्रेस सब पर भारी रही हैं. 49 की उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए करिश्मा भी योग का ही सहारा लेती हैं.

इसके साथ वह एक बैलेंस्ड डाइट लेती हैं. करिश्मा ने एक बार अपनी डाइट में खुलासा किया था कि वह पूरे दिन में 6-7 बार हल्के मील्स लेती हैं. 

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

सुष्मिता सेन को फिट रहने के लिए होम जिम का इस्तेमाल करती हैं. यहां उन्हें अक्सर योगाभ्यास करते हुए देखा जाता है. सुष्मिता अपने योग की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर तर अक्सर लोगों को हैरान कर देती हैं.

47 साल की एक्ट्रेस एरियल सिल्क योगा से लेकर जिम में वेट लिफ्टिंग ट्रेनिंग करके खुद को फिट करती हैं.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

शिल्पा शेट्टी का योगा तो पूरी दुनिया में मशहूर है. कहते हैं कि सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की शिकायत होने के बाद शिल्पा ने इससे निजात पाने के लिए योग का सहारा लिया था. इसके बाद से ही एक्ट्रेस ने फिर कभी योग का साथ नहीं छोड़ा.

इसका नतीजा ये हुआ कि आज 48 की उम्र में एक्ट्रेस का न सिर्फ फिगर परफेक्ट है, बल्कि वह उनकी खूबसूरती में भी कोई कमी नहीं आई है.

नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri)

'रॉकस्टार' एक्ट्रेस नरगिस फाखरी बेशक अपनी अदाकारी का जादू न चला पाई हों, लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस के जादू से तो हर किसी को मदहोश किया है. 43 साल की नरगिस फिट रखने के लिए काफी योगा करती हैं.

हालांकि, इसके अलावा वह रनिंग और वेट लिफ्टिंग भी करती हैं. वहीं, एक्ट्रेस अपनी डाइट में लो कार्ब्स वाले फूड ही लेती हैं.

ये भी पढ़ें- International Yoga Day: योगा से शेप में आएगा फिगर, प्रेग्नेंसी के बाद इन एक्ट्रेस ने पाई टोन्ड बॉडी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़