Hum Do Hamare Baraah: जनसंख्या विस्फोट को लेकर मुस्लिम समुदाय पर वार? फिल्म के पोस्टर पर मचा बवाल

फिल्म के पोस्टर में एक महिला बुर्का पहने हुए है उसकी गोद में एक छोटा बच्चा भी है और वो प्रेग्नेंट भी है. साथ ही पोस्टर में एक आदमी के सर पर टोपी है. साथ ही पोस्टर पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है 'Hum Do Hamare Baraah'-जल्दी ही चीन को पीछे छोड़ देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 04:04 PM IST
  • कमल चंद्रा ने फिल्म को डायरेक्ट किया
  • अन्नू कपूर मुख्य भूमिका में आएंगे नजर
Hum Do Hamare Baraah: जनसंख्या विस्फोट को लेकर मुस्लिम समुदाय पर वार? फिल्म के पोस्टर पर मचा बवाल

नई दिल्ली: फिल्म 'हम दो हमारे बारह' (Hum Do Hamare Baraah) रिलीज होती इससे पहले ही उस पर लोगों ने हमला करना शुरू कर दिया. दरअसल फिल्म के पोस्टर को लेकर लोग गुस्सा हैं. फिल्म जनसंख्या विस्फोट पर आधारित है वहीं फिल्म के पोस्टर पर सिर्फ मुस्लिम समुदाय के ही लोग दिखाई दे रहे हैं. फिल्म पर भड़के समुदाय के लोगों को शांत करवाने के लिए खुद अन्नू कपूर (Annu Kapoor) और डायरेक्टर कमल चंद्रा (Kamal Chandra) को आगे आना पड़ा.

क्या कहता है पोस्टर

'हम दो हमारे बारह' फिल्म के पोस्टर को अगर आप ध्यान से देखें तो इसमें आप मुस्लिम समुदाय को प्रमुखता से पाएंगे. पोस्टर में एक महिला बुर्का पहने हुए है उसकी गोद में एक छोटा बच्चा भी है और वो प्रेग्नेंट भी है. साथ ही पोस्टर में एक आदमी के सर पर टोपी है. साथ ही पोस्टर पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है 'हम दो हमारे बारह-जल्दी ही चीन को पीछे छोड़ देंगे'.

पोस्टर विवाद पर डायरेक्टर ने कहा

फिल्म के डायरेक्टर ने फिल्म के पोस्टर को लेकर सफाई देते हुए कहा है कि 'हमारी फिल्म का पोस्टर बिलकुल विवादित नहीं है. इसे सही नजरिए के साथ देखा जाए. हम यकीन दिलाते हैं कि इस फिल्म के जरिए हम किसी भी समुदाय को टारगेट नहीं कर रहे हैं. मुझे यकीन है कि लोग जब इस अहम मुद्दे पर बनी फिल्म देखेंगे तो उन्हें खुशी होगी. फिल्म में हम न ही किसी भी तरह से बायस्ड हैं'.

फिल्म को लेकर अन्नू कपूर ने कही ये बात

लीड एक्टर अन्नू कपूर ने भी जब पोस्टर को लेकर लोगों के रिएक्शन के बारे में सुना तो उन्होंने भी इस पर बयान जारी किया. अन्नू कपूर ने कहा कि 'किताब का कवर देखकर ही फैसला मत कीजिए कि अंदर क्या लिखा है. पहले फिल्म को देखिएगा और फिर समझने की कोशिश करिएगा कि मेकर्स ने इस फिल्म को किस उद्देश्य से बनाया है. वो क्या कहना चाहते हैं'.

ये भी पढ़ें: Laal Singh Chadha: फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल के बेटे की होने वाली थी एंट्री, सिंगर ने बाल कटवाने के कारण ठुकराया ऑफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़