बेंगलुरू में वीर दास के शो के खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति का विरोध जारी, दर्ज कराई शिकायत

शिकायत में कहा गया है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन का शो हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है और भारत को दुनिया के सामने शो को सही ढंग से दर्शाया नहीं जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 03:45 PM IST
  • बेंगलुरू में वीर के शो पर मंडराए संकट के बादल
  • हिंदू जनजागृति समिति ने दर्ज करवाई शिकायत
बेंगलुरू में वीर दास के शो के खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति का विरोध जारी, दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली: दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जनजागृति समिति ने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ कर्नाटक पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इसी के साथ 10 नवंबर को बेंगलुरु में आयोजित होने वाले उनके कॉमेडी शो को रद्द करने की मांग की है. शिकायत के बाद बेंगलुरु में व्यालिकावल पुलिस ने दास के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. 

वीर के शो पर मंडराए संकट के बादल

शिकायत में कहा गया है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन का शो हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है और भारत को दुनिया के सामने शो को सही ढंग से दर्शाया नहीं जाता है. राज्य हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने अपनी शिकायत में कहा, यह देखा गया है कि विवादास्पद कॉमेडियन वीर दास 10 नवंबर को बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में चौदिया मेमोरियल हॉल में एक कॉमेडी शो आयोजित कर रहे हैं.

हिंदू जनजागृति समिति ने दर्ज करवाई शिकायत

बता दें कि इससे पहले दास ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर में महिलाओं, प्रधानमंत्री और भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे और देश को बदनाम किया था. स्टैंड-अप कॉमेडियन ने कहा था कि भारत में हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ उनके एक स्टैंड-अप कॉमेडी प्रदर्शन के दौरान बलात्कार करते हैं. इस संबंध में मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

जानिए क्या है पूरा मामला

राज्य हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता ने कहा, यह भारतीय दंड संहिता के तहत एक गंभीर अपराध है. इस संदर्भ में ऐसे विवादास्पद व्यक्ति को बेंगलुरु जैसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर में ऐसा कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देना सही नहीं है. जब सांप्रदायिक घटनाओं के कारण कर्नाटक पहले से ही कई समस्याओं का सामना कर रहा है, तो ऐसे आयोजनों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, जो कानून और व्यवस्था की समस्याओं को बिगाड़ सकते हैं. हमारी मांग है कि इस कार्यक्रम को तत्काल रद्द किया जाए.

ये भी पढे़ं- Jhalak Dikhhla Jaa 10: अमृता खानविलकर और पारस कलनावत हुए बाहर, हुआ शॉकिंग एविक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़