हार्डी संधू ने गुरुग्राम ने क्यों कैंसिल किया कॉन्सर्ट? खुद बताई ये वजह

हार्डी संधू की एक झलक देखने के लिए उनके चाहने वाले बेताब रहते हैं. वहीं, अगर उनके कॉन्सर्ट की बात हो तो भारी भीड़ उमड़ पड़ती है. हालांकि, अब सिंगर ने बताया है कि उन्हें किस कारण अपना गुरुग्राम वाला कॉन्सर्ट पोस्टपोन करना पड़ रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2023, 08:53 PM IST
    • हार्डी संधू का कॉन्सर्ट करना पड़ा पोस्टपोन
    • दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण लेवल से बुरा हाल
हार्डी संधू ने गुरुग्राम ने क्यों कैंसिल किया कॉन्सर्ट? खुद बताई ये वजह

नई दिल्ली: दिल्ली NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण से सभी परेशान हैं. इस कारण पिछले ही दिनों सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला किया था. इसी बीच अब खबर आई है कि इस प्रदूषण की वजह से सिंगर और रैपर हार्डी संधू के दिल्ली में होने वाले इवेंट की तारीख भी पोस्टपोन कर दी गई है. यह खबर अब उनके चाहने वालों को थोड़ा निराश जरूर कर सकती है.

7 शहरों में जाने वाले थे हार्डी संधू

अक्टूबर में हार्डी ने 'इन माई फीलिंग्स' नाम के एक व्यापक दौरे की घोषणा की थी. अपने इस दौरे के पहले चरण के हिस्से के रूप में हार्डी को दिल्ली एनसीआर, इंदौर, मुंबई, जयपुर, पुणे, कोलकाता और भुवनेश्वर सहित 7 शहरों को कवर करना था. हालांकि, दिल्ली की खराब हवा ने अब उन्हें इस प्लान में बदलाव करने के लिए पहुंच कर दिया है.

दिल्ली की हवा बिगड़ने के कारण पीछे हटे हार्डी

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक गिरकर बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक की गणना के अनुसार यह 350 से ऊपर जा रहा है. इसको लेकर हार्डी ने अपने कदम पीछे खींचने का फैसला किया है. सोशल मीडिया पर अपने फैसले की घोषणा करते हुए सिंगर ने लिखा, 'भारी मन से मैं सूचित कर रहा हूं कि 18 नवंबर को गुरुग्राम में हमारे आगामी शो में फेरबदल करना होगा.' 

सुरक्षा के लिए किया गया फैसला

उन्होंने आगे लिखा, 'प्रदूषण के बढ़ते स्तर और उस पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से बनाए गए सरकारी नियमों ने हमारे लिए सुरक्षा को प्राथमिकता देना आवश्यक बना दिया है. मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि हम एक नई तारीख खोजने पर काम कर रहे हैं जो सभी के लिए उपयुक्त हो. आपकी सुरक्षा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और जब परिस्थितियां सही होंगी तो मैं आपके साथ मंच साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता.'

पराली जलने से बिगड़ जाती है दिल्ली की हवा

गुरुग्राम शो की पुनर्निर्धारित तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी, हालांकि हवा की बिगड़ती गुणवत्ता के कारण ऐसा लगता नहीं है कि यह नवंबर या दिसंबर में किसी भी समय होगा. नवंबर के दौरान दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में यह प्रदूषण मुख्य रूप से पंजाब में जलाई जाने वाली पराली के कारण होता है, जो दिल्ली तक पहुंचती है, जिससे आसमान में हानिकारक धुंध छा जाती है, जिससे सांस लेने पर बुरा असर पड़ता है. फिलहाल, दिल्ली NCR में AQI अपने सबसे खराब स्तर पर है और अधिकांश क्षेत्रों में बेहद खराब से लेकर खतरनाक तक है.

ये भी पढ़ें- VIRAL VIDEO: 'जवान' के गाने पर जमकर थिरके चिरंजीवी, बार-बार देखा जा रहा है ये वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़