Har Har Mahadev Movie Controversy: मराठी फिल्म को लेकर भड़के प्रदर्शनकारी, पुणे और ठाणे में नहीं होने दी स्क्रीनिंग

Har Har Mahadev Movie Controversy: 'हर हर महादेव' को लेकर महाराष्ट्र में पार्टियों और प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया है. फिल्म पर बार-बार ये आरोप लगाए जा रहे हैं कि फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2022, 10:27 AM IST
  • संभाजी छत्रपति ने दी चेतावनी
  • थिएटरों में रोकी गई स्क्रीनिंग
Har Har Mahadev Movie Controversy: मराठी फिल्म को लेकर भड़के प्रदर्शनकारी, पुणे और ठाणे में नहीं होने दी स्क्रीनिंग

Protest Against Har Har Mahadev: 'हर हर महादेव' फिल्म को लेकर प्रदर्शन जोरों शोरों से जारी है. फिल्म पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि मराठी फिल्म 'हर हर महादेव' में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है. फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कुछ संगठन सड़कों पर उतर आए हैं. इससे प्रभावित होकर फिल्म की स्क्रीनिंग भी रोक दी गई.

पुणे और ठाणे में मामला गर्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुणे शहर में मराठा संगठन के सदस्यों ने फिल्म के शो में रुकावट पैदा की. वहीं दूसरी ओर ठाणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने कथित तौर पर एक सिनेमाघर में फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होने दी.

संभाजी छत्रपति ने दी चेतावनी

पूर्व राज्यसभा सदस्य और कोल्हापुर शाही परिवार के वंशज संभाजी छत्रपति ने भी इस मामले के प्रति कड़ा रुख दिखाया है. चेतावनी देते हुए कहते हैं कि यदि महान योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज पर आधारित किसी भी आगामी फिल्म में अगर फैक्ट्स के साथ तोड़ मरोड़ की जाएगी तो वो फिल्म के खिलाफ विरोध करेंगे और रिलीज पर रोक लगाएंगे.

अक्षय कुमार की फिल्म 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' पर भी विवाद

सिर्फ 'हर हर महादेव' ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार की मराठी डेब्यू फिल्म 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' को लेकर संभाजी ब्रिगेड के नेता संतोष शिंदे ने बताया है कि संभाजी ब्रिगेड के सदस्यों ने पुणे के एक सिनेमाघर में 'हर हर महादेव' की स्क्रीनिंग रोक दी और सिनेमाघर के मालिक को भी चेतावनी दी. वहीं 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' में 'मावले' जोकि छत्रपति शिवाजी महाराज के सैनिक हैं उनका भयावह चित्रण किया गया है.

ये भी पढ़ें: Anjali Arora Birthday: अंजलि अरोड़ा की पार्टी में सेलेब्स ने मचाई धूम, उर्फी जावेद ने ऐसे की हद पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़