Gadar 2 Box Office Collection Day 8: सनी देओल का बवंडर नहीं ले रहा थमने का नाम, 300 के पार पहुंच गई फिल्म

Gadar 2 Box Office Collection Day 8: सनी देओल की 'गदर 2' को अब भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. अब दूसरे सप्ताह भी फिल्म की आंधी चल रही है. इसी के साथ फिल्म ने 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 19, 2023, 11:33 AM IST
  • 'गदर 2' की आंधी थमने का नाम नहीं है
  • सनी देओल ने 8वें दिन की इतनी कमाई
Gadar 2 Box Office Collection Day 8: सनी देओल का बवंडर नहीं ले रहा थमने का नाम, 300 के पार पहुंच गई फिल्म

Gadar 2 Box Office Collection Day 8: पिछले शुक्रवार 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' पहले ही दिन से जबरदस्त कारोबार कर रही है. फिल्म की रिलीज को दूसरा सप्ताह शुरू हो चुका है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई थमने का नाम ही नहीं ले रही है. अपने पहले सप्ताह में ही यह फिल्म साल 2023 में शाहरुख खान की 'पठान' के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है.

8वें दिन Gadar 2 ने की इतनी कमाई

'गदर 2' के कलेक्शन को देखकर कहा जा सकता है कि इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज करने का काफी फायदा हुआ है. फिल्म ने पहले 3 दिनों में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था.

अब इसके दूसरे सप्ताह यानी 8वें दिन का कारोबार भी सामने आ गया है. फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने बताया कि फिल्म ने अपने दूसरे शुक्रवार को 20.50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.

अब तक ऐसे रहे आंकड़े

'गदर 2' के अब तक के कारोबार पर नजर डालें तो फिल्म केवल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही 305.13 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी हैं. वहीं, हर दिन के आंकड़े कुछ ऐसे रहे-

1. शुक्रवार- 40.10 करोड़ रुपये
2. शनिवार- 43.08 करोड़ रुपये
3. रविवार- 51.70 करोड़ रुपये
4. सोमवार- 38.70 करोड़ रुपये
5. मंगलवार- 55.40 करोड़ रुपये (स्वतंत्रता दिवस)
6. बुधवार- 32.37 करोड़ रुपये
7. गुरुवार- 23.28 करोड़ रुपये
8. शुक्रवार (दूसरा सप्ताह)- 20.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 305.13 करोड़ रुपये
 

दूसरे वीकेंड पर बढ़ सकता है कारोबार

'गदर 2' को लेकर जिस तरह का क्रेज देखने को मिल रहा है. उसे देखकर तो यही उम्मीद की जा रही है कि दूसरे वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को भी फिल्म के कारोबार में इजाफा होता दिखने वाला है. माना जा रहा है कि वीकेंड कलेक्शन से ही फिल्म आराम से 350 करोड़ रुपये के करीब पहुंच जाएगी.

24 घंटे में चले शोज

रिपोर्ट्स की माने तो कई जगहों पर 'गदर 2' का ऐसा क्रेज दिखा कि सिनेमाघर हाउसफुल होने के बावजूद इतनी टिकटों की मांग रही कि 24 घंटे तक सिनेमाघरों में शोज चलाने पड़े. 'गदर 2' को 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया, जबकि इस साल पहले अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शाहरुख खान की 'पठान' को 5500 स्क्रीन्स मिली थीं. सनी देओल की आंधी को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर 'गदर 2' को 5500 स्क्रीन्स मिलती तो बॉक्स ऑफिस का नजारा ही कुछ और होता.

पहली फिल्म को भी मिला था भरपूर प्यार

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी 'गदर' 2001 में रिलीज की गई थी, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. अब सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा सिंह और सकीना के अंदाज में एक बार फिर 22 साल पुरानी यादों को ताजा कर दिया है. फिल्म में दोनों के बेटे के रोल में फिर उत्कर्ष शर्मा ही नजर आ रहे हैं, जिन्होंने इसके पहले भाग में नन्हे जीते का रोल निभाया था.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: ईशान के सामने खुलेगी आयुष की पोल, सवि के लिए बहन पर उतारेगा गुस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़