जब नसीरुद्दीन शाह से परेशान हो गई थीं फराह खान, शूटिंग के दौरान ही उठाया ऐसा कदम

फराह खान अपनी हर बात को बेबाकी से दुनिया के सामने रखती हैं. वहीं, तमाम फिल्मों में काम करने बाद अब उनके पास कई दिलचस्प किस्से भी हैं. इसी बीच अब फराह ने नसीरुद्दीन शाह से जुड़ा किस्सा सुनाया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 29, 2024, 08:31 PM IST
    • फराह ने सालों बाद किया खुलासा
    • सेट पर नसीरुद्दीन ने किया था तंग
जब नसीरुद्दीन शाह से परेशान हो गई थीं फराह खान, शूटिंग के दौरान ही उठाया ऐसा कदम

नई दिल्ली: फराह खान आज बॉलीवुड की जानी-मानी निर्माता-निर्देशक बन चुकी हैं. उन्होंने  फिल्म 'मैं हूं ना' डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में नजर आए थे. उनके साथ फिल्म में सुष्मिता सेन, जायद खान, अमृता राव और सुनील शेट्टी जैसे सितारों को भी अहम रोल्स में देखा गया था. हालांकि, फराह को इस फिल्म की कास्टिंग के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

फराह खान ने किया खुलासा

इस फिल्म में फराह को सबसे ज्यादा मुश्किल शाहरुख के पिता के लिए उठानी पड़ी. वहीं, जब दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने इस रोल को निभाया तो फराह उनसे बुरी तरह तंग आ गईं. इसका खुलासा हाल ही में खुद फराह खान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है. IFTDA के यूट्यूब चैनल से बातचीत में जब फराह से 'मैं हूं ना' की कास्टिंग पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये एक लंबी कहानी है.

कई लोगों को ऑफर हुआ था विलन का रोल

फिल्मकार ने कहा, 'नसीर मुझे मार डालेंगे. मैं पहले उनके पास विलेन का रोल लेकर गई थी. मैंने उन्हें राघवन का किरदार ऑफर किया था, लेकिन आप जानते ही होंगे कि नसीर साहब कितने मूडी हैं. उन्होंने कि मैं यह रोल नहीं कर सकता. इसके बाद कमल हासन और नाना पाटेकर को भी राघवन के रोल के लिए अप्रोच किया गया, लेकिन उन्होंने भी इसे करने से मना कर दिया. हालांकि, सुनील शेट्टी इसके लिए राजी हो गए.'

6 दिन में ही खत्म करना पड़ा शूट

फराह ने आगे बताया कि वह एक बार फिर से नसीरुद्दीन शाह के पास इसी फिल्म के कारण पहुंचीं. इस बार फराह ने उन्हें शाहरुख खान के पिता का रोल ऑफर किया और कहा, 'अभी ये तो कर लो.' फराह ने बताया कि जब शूटिंग शुरू हुई तो नसीर साहब ने बहुत परेशान किया. उन्होंने कहा कि उनका शूट जो 10 दिन चलने वाला था उसे 6 दिन में ही खत्म करना पड़ा.

शानदार रहे नसीर

फराह खान ने आगे कहा कि बेशक 10 दिनों का शूट 6 दिनों में ही खत्म करना पड़ा, लेकिन नसीर इसके बाद इतने कमाल के निकल आएं. नसीरुद्दीन शाह ने पर्दे पर शानदार काम किया. उन्होंने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, 'मैं नसीर को बहुत पसंद भी करती हू.'

ये भी पढ़ें- विक्की जैन ने रोहित शेट्टी के शो से क्यों पीछे खींचे कदम? अंकिता लोखंडे के पति ने बताई ऐसी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़