Man Vs Wild फेम Bear Grylls की बढ़ीं मुश्किलें, जानिए क्यों दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा है समन

Copyright Issue against Bear Grylls: दिल्ली हाई कोर्ट ने बेयर ग्रिल्स के शो के खिलाफ याचिका दायर की है. शो के मूल आइडिया को इंडियन स्क्रिप्टराइटर के आइडिया की मूल कॉपी बताया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 09:57 AM IST
  • बेयर ग्रिल्स के शो पर संगीन आरोप
  • जानिए क्या है कॉपीराइट का मामला
Man Vs Wild फेम Bear Grylls की बढ़ीं मुश्किलें, जानिए क्यों दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा है समन

नई दिल्ली: पूरे वर्ल्ड में अपने धमाकेदार शो की वजह से पहचान बनाने वाले बेयर ग्रिल्स के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने समन जारी किया है. दरअसल बियर ग्रिल्स पर एक इंडियन स्क्रिप्टराइटर ने गंभीर आरोप लगाए हैं. स्क्रिप्टराइटर अरमान शंकर शर्मा ने याचिका गेट आउट अलाइव विद बेयर ग्रिल्स के खिलाफ दायर की है.

कॉपीराइट का उल्लंघन

अरमान शंकर ने कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है. बेयर ग्रिल्स के गेट आउट अलाइव विद बेयर ग्रिल्स पर ये आरोप लगे हैं. इस पूरे केस की सुनवाई जस्टिस अमित बंसल ने संभाली. ये दलील दी गई कि इस कार्यक्रम का प्रसारण 10 सालो से हो रहा था. कोर्ट ने शर्मा के वकील संजीव आनंद से पूछा कि आप 10 साल बाद जाग गए?

शो के ब्रॉडकास्ट पर रोक

ऐसे में संजीव आनंद ने तहरीर दी कि इस शो का प्रसारण पहले भारत में नही किया गया था. ऐसे में शो के आगे के ब्रॉडकास्ट पर रोक लगनी चाहिए. इस पर बेयर ग्रिल्स के वकील ने मध्यस्थता का भी सुझाव दिया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने बेयर ग्रिल्स सहित NBC यूनिवर्सल इंक के उाध्यक्ष टॉम शेली, वॉर्नर ब्रदर्स, नेट जियो इंडिया, हॉटस्टार और वॉल्ट डिज्नी को समन जारी किया.

पहले लिया था कॉपीराइट

ऐसे में मामले की अगल सुनवाई फरवरी तक टाल दी गई है. 22 फरवरी 2023 को अगली सुनवाई होगी. अऱमान शंकर का कहना है कि 2009 में उन्होंने आखिरी दम तक-टिल द लास् ब्रेथ के बारे में सोछा था जो कॉपीराइट एक्ट के तहत संरक्षित है.इसमें 20 लोगों को जंगल ले जाकर 7-8 एपिसोड का एक रिएलिटी टीवी शो तैयार किया जाएगा.10 जनवरी 2011 को इस मूल शो को कॉपीराइट एक्ट के तहत रजिस्टर किया गया था.

ये भी पढ़ें: दुबई में पुलिस के साथ ये कैसा पंगा, उर्फी जावेद ने बताई हकीकत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़