वीर दास पर कॉपीराइट उल्लंघन का लगा इल्जाम, कानूनी पचड़े में फंसा Netflix

Vir Das in Trouble: कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ लगातार लोगों का अभियान जारी है. जहां सोमवार को दक्षिणपंथी समूहों ने उनका शो रद्द करवाया. वहीं मुंबई में उनके खिलाफ FIR दरज करवा दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 03:51 PM IST
  • वीर दास ने किया कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन
  • नेटफ्लिक्स पर भी लगे गंभीर आरोप
वीर दास पर कॉपीराइट उल्लंघन का लगा इल्जाम, कानूनी पचड़े में फंसा Netflix

नई दिल्ली: एक्टर कॉमेडियन वीर दास की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. बेंगलुरू में हिंदू जनजागृति समिति के विरोद के बाद अब मुंबई में एक निर्माता की शिकायत के बाद वीरा दास, दो अन्य लोगों और नेटफ्लिक्स पर कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन करने के लिए FIR दर्ज हुई है. बता दें शिकायत निर्माता अश्विन गिडवानी ने शिकायत दर्ज करवाई है.

2010 का पुराना मामला

अश्विन गिडवानी की शिकायत के मुताबिक अक्टूबर 2010 में उनकी कंपनी और वीर दास के बीच एक शो के लिए हस्ताक्षर किए गए थे. कफ परेड थाने के अधिकारी ने बताया जब गिडवानी ने जनवरी 2020 में नेटफ्लिक्स पर दास के नए शो का टीजर देखा तो दंग रह गए क्योंकि उसमें यूज किया गया कंटेट 2010 के शो से जस का तस लिया गया है.

किसी की नहीं हुई गिरफ्तारी

अधिकारी ने ये भी बताया कि गिडवानी की शिकायत पर चार नवंबर को दास और अन्य दो लोगों और नेटफ्लिक्स के खिलाफ कॉपीराइट का मामला दर्ज करवाया गया. इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है. आगे इस मामले की जांच की जा रही है.

दक्षिणपंथी समूहों ने लगाए आरोप

सोमवार को दक्षिणपंथी समूह हिंदू जनजागृति समिति ने दास के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया और शो को रद्द करने की मांग की. पिछले ही साल पुलिस ने दास के खिलाफ उनके एक वीडियो को लेकर शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद हास्य कलाकार बयान जारी किया ता कि ये टिप्पणियां देश को अपमानित करने के उद्देश्य से नहीं है.

ये भी पढ़ें: Anjali Arora Birthday: अंजलि अरोड़ा की पार्टी में सेलेब्स ने मचाई धूम, उर्फी जावेद ने ऐसे की हद पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़