'छोटी सरदारनी' फेम निम्रत कौर अहलूवालिया हुईं इस गंभीर बीमारी का शिकार, छोड़ना पड़ा शो!

पॉपुलर एक्ट्रेस निम्रत कौर अहलूवालिया ने टीवी शो छोटी सरदारनी को अलविदा कह दिया. दरअसल एक्ट्रेस की हेल्थ कंडीशन ठीक नहीं है जिसकी वजह से उन्हें शो से ब्रेक लेना पड़ा है.  एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया है कि उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 05:10 PM IST
  • निम्रत कौर अहलूवालिया को 'छोटी सरदारनी' शो से मिला फेम
  • निम्रत कौर अहलूवालिया बॉलीवुड फिल्मों में कर सकती हैं डेब्यू
'छोटी सरदारनी' फेम निम्रत कौर अहलूवालिया हुईं इस गंभीर बीमारी का शिकार, छोड़ना पड़ा शो!

नई दिल्ली: टीवी एक्ट्रेस निम्रत कौर अहलूवालिया (Nimrit Kaur Ahluwalia)अपनी हेल्थ की वजह से शो को अलविदा कहना पड़ा. निम्रत कौर ने टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत शो छोटी सरदारनी से किया है. उनके किरदार और शो दोनों को काफी पसंद किया जा रहा है, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य की वजह से उन्हें अब शो से ब्रेक लेना पड़ रहा है. एक्ट्रेस शो से 40 दिनों का ब्रेक ले रही हैं. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने मेंटल हेल्थ पर कई खुलासे किए है. 

एक्ट्रेस को ब्रेन बर्नआउट बीमारी 

निम्रत कौर टीवी जगत का जाना माना नाम है. अपने काम से लोगों का दिल जीतने वाली निम्रत कौर इन दिनों ब्रेन बर्नआउट बीमारी से जूझ रही हैं. एक्ट्रेस ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया है कि मेंटल हेल्थ की कम जानकारी की वजह से लोग उनकी स्थिति को समझ नहीं सकते हैं. एक्ट्रेस बताया लोगों को टेंशन और डिप्रेशन के बारे में पता है लेकिन ब्रेन बर्नआउट के बारे में कम ही जानकारी होगी. मुझे हाल ही में चेकअप के दौरान इस बीमारी का पता चला था. 

ब्रेन बर्नआउट बीमारी क्या है? 

ब्रेन बर्नआउट एक ऐसी मानसिक स्थिति है जिसमें ज्यादा समय तक तनाव में रहने की वजह से इंसान भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक थकावट रहती है. ऐसा तब होता है जब कोई इंसान भावनात्मक रूप से थका हुआ होता है वह अपने अपनी लाइफ की मांगों को पूर में असमर्थ होता है.  

ब्रेक लेने की दी सलाह

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में बताया कि डॉक्टर ने उन्हें ऐसी स्थिति में आराम करने को कहा है. डॉक्टर के अनुसार यह कोई सलाह नहीं उनके आराम करने के लिए अलावा कोई और विकल्प नही है. एक्ट्रेस ने आगे बताया ऐसे में मेरे लिए ब्रेक लेना ऑप्शन नहीं बल्कि जरूरत है. इसके बाद एक्ट्रेस ने कहा कि मैं मिडिल क्लास परिवार से आती हूं और हमारे डीएनए में बहुत ज्यादा मेहनत होता है. मैं किसी भी काम को करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटती हूं. 

इसे भी पढ़ेंः ब्यूटी स्टैंडर्ड की इन 'कमियों' को साई पल्लवी से अनुपम खेर तक ने बनाया कामयाबी की सीढ़ी, हासिल किया ऊंचा मुकाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़