Chhello Show को ऑस्कर में मिली जगह, जानिए किस पाकिस्तानी फिल्म से होगी अवॉर्ड के लिए भिड़ंत!

Oscar तक पहुंचने की रेस बहुत लंबी है. इस रेस में भारत की और से भेजी गई Chhello Show अभी तक टिकी हुई है. फिल्म ने फिलहाल बेस्ट फॉरेन फिल्म केटेगरी में सिलेक्ट हुईं 15 फिल्मों में जगह बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 09:02 AM IST
  • 'छेलो शो' हुई इस केटेगरी में सिलेक्ट
  • वहीं पाकिस्तान का भी आया नंबर
Chhello Show को ऑस्कर में मिली जगह, जानिए किस पाकिस्तानी फिल्म से होगी अवॉर्ड के लिए भिड़ंत!

नई दिल्ली: भारत की गुजराती फिल्म 'छेलो शो' जिसे इंग्लिश में Last Film Show का नाम दिया गया है फाइनली ऑस्टकर में जगह बना चुकी है. फइल्म बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म केटेगरी के लिए सिलेक्ट हुई है. जहां RRR अभी भी नॉमिनेशंस में जगह बनाए रखने के लिए उम्मीद बनाए हुए है.

पाकिस्तान से भिड़ंत

बता दें कि फॉरेन फिल्म केटेगरी जिसमें छेलो शो को शॉर्टलिस्ट किया है उसमें कुल 15 फिल्में शामिल की गई हैं. इस केटेगरी में जर्मनी, पोलैंड, डेनमार्क भी शामिल है. बता दें कि इस केटेगरी में 'छेलो शो' की भिड़ंत पाकिस्तान की Joyland से होगी.

छेलो शो ने जीता दिल

डायरेक्टर पैन नलिन की छेलो शो एक ऐसे समय की कहानी है जब सिनेमा में रील्स के जरिए फिल्म दिखाई जाती थीं. एस बच्चा जिसे फिल्मों का ऐसा चस्का चढ़ता है कि वो डिसाइड कर लेता है कि वो फिल्में ही बनाएगा. बता दें कि फिल्म में दिखाई दिए चाइल्ड एक्टर राहुल कोहली का इसी अक्टूबर कैंसर से निधन हो गया है.

मार्च का इंतजार

95वें ऑस्कर समारोह के लिए 15 केटेगरीज शर्टलिस्ट कर दी गई हैं. इसमें बेस्ट फीचर फिल्मों के अलावा, मेकअप, ऑरिजनल सॉन्ग, विजुअल इफेक्ट्स, बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस की केटेगरी भी शामिल है. बता दें कि नॉमिनेशंस लिस्ट 24 जनवरी तक अनाउंस कर दी जाएंगी इसके बाद विनर्स की अनाउसमेंट 12 मार्च 2023 को होगी.

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की नकल करना पड़ा जाह्नवी कपूर को महंगा, पहन बैठीं भगवा रंग की ड्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़