IIFA 2023: कमल हासन को मिलेगा ये स्पेशल अवॉर्ड, इस दिन होगा आयोजन

IIFA 2023: कमल हासन को IIFA 2023 में अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी अवार्ड्स ( IIFA Awards 2023) में  सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि यह समारोह अबु धाबी में 26 और 27 मई को आयोजित होगा, जिसमें हिंदी सिनेमा के कई बड़े सितारे मौजूद होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2023, 07:36 PM IST
  • अबु धाबी में आयोजित होगा IIFA 2023
  • समारोह में सम्मानित होंगे कमल हासन
IIFA 2023: कमल हासन को मिलेगा ये स्पेशल अवॉर्ड, इस दिन होगा आयोजन

नई दिल्ली: जाने-माने अभिनेता कमल हासन  (Kamal Haasan) को आने वाले अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी अवार्ड्स ( IIFA Awards 2023) में  सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि यह समारोह अबु धाबी में 26 और 27 मई को आयोजित होगा, जिसमें हिंदी सिनेमा के कई बड़े सितारे मौजूद होंगे. 

कमल हासन होंगे सम्मानित 
बता दें कि कमल हासन को  IIFA अवार्ड्स में ‘आउट स्टैंडिग अचीवमेंट इन इंडियन सिनेमा’ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. यह पुरस्कार उन्हें इंडियन सिनेमा में आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट के लिए दिया जाने वाला है. उनके अलावा बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) समेत फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) को भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. 
   
IIFA को लेकर उत्साहित हैं एक्टर 

पुरस्कार को लेकर एक्टर ने कहा,''मैं कई आईफा समारोह  ( IIFA Awards 2023) का हिस्सा रहा हूं और मैं इसके लिए सम्मानित और आभारी महसूस करता हूं. वे विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस बार मुझे IIFAA 2023 में सम्मानित किया जा रहा है. मैं कार्यक्रम में उपस्थित होने को लेकर उत्साहित हूं.'' 

कमल हासन का करियर 
बता दें कि कमल हासन ने महज 6 साल की उम्र में साल 1960 में तमिल फिल्म  कलाथुर कन्नम्मा (Kalathur Kannamma) से बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीं उन्होंने साल 1983 में फिल्म सदमा से बॉलीवुड में कदम रखा था. कमल हासन एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ फिल्ममेकर, स्क्रीनप्ले राइटर, प्लेबैक सिंगर और टीवी होस्ट भी हैं.

इसे भी पढ़ें- जब काका को छोड़कर चली गई थीं पत्नी, कुछ ऐसी थी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़