Anurag Dobhal: 'बिग बॉस 17' के इस कंटेस्टेंट को थी गंभीर बीमरी, दवाई के सहारे चली जिंदगी

Anurag Dobhal: इन दिनों टीवी का पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 17’ खूब चर्चा में है. साथ ही शो के कंटेस्टेंट भी खूब सुर्खियां बटोर रहे है. शो के कंटेस्टेंट अनुराग डोभाल ने बिग बॉस 17 के घर में आने से पहले अपनी लाइफ और संघर्षों को लेकर एक वीडियो शेयर किया था. साथ ही उन्होंने बताया था कि महज 6 साल की उम्र उन्हें ब्रेन ट्यूमर का सामना करना पड़ा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 03:37 PM IST
    • बिग बॉस के इस कंटेस्टेंट को थी गंभीर बीमारी
    • दवाई के सहारे लाइफ जी- अनुराग डोभाल
Anurag Dobhal: 'बिग बॉस 17' के इस कंटेस्टेंट को थी गंभीर बीमरी, दवाई के सहारे चली जिंदगी

नई दिल्ली: Anurag Dobhal: बिग बॉस के घर में कई ऐसे कंटेस्टेंट ऐसे हैं जिन्होंने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है. शो में एक ऐसा कंटेस्टेंट भी है जो बचपन में एक गंभीर बीमारी से झूझ रहा था और उन्हें कम पैसों में गुजारा करना पड़ा था. 

इस गंभीर से थे पीड़ित 

यूट्यूबर यूके07 राइडर उर्फ अनुराग डोभाल ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है. दरअसल, अनुराग को 6 साल की उम्र में खतरनाक बीमारी ब्रेन ट्यूमर हो गया था. इसकी वजह से उन्हें दौरे पर पड़ते थे. करीब 8 साल तक अनुराग ने सिर्फ दवाईयों पर ही अपना जीवन बिताए. इस बात का खुलासा अनुराग ने एक पॉडकास्ट में किया था. उन्होंने बताया था कि 'मुझे बचपन में ब्रेन ट्यूमर था. उस वक्त मेरी उम्र 6 साल थी जब मेरे दिमाग में ट्यूमर निकला था. मैंने 8 साल इसकी दवाई की. ब्रेन ट्यूमर की वजह से मुझे दौरे पर पड़ते  थे. मेरी हालत बहुत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से मुझे ब्लैकआउट्स की भी प्रॉब्लम हो गई थी. लेकिन अब मैं काफी बेहतर हूं.'

इतनी गरीबी में बिता बचपन 

इस पॉडकास्ट में अनुराग ने बचपन में बिताए अपने गरीबी के दिनों को भी याद किया था. उन्होंने बताया था कि उस वक्त उनके पापा की सैलरी सिर्फ 1200 रुपये थी. उस समय उन्हें अस्थमा की भी शिकायत हो गई थी. उसके लिए उन्हें इनहेलर की जरूरत पड़ती थी जिसकी कीमत ही 300 रुपये थी. अनुराग ने बताया कि 'पापा 1200 रुपये की सैलरी में मेरे 300 रुपये का इनहेलर हर महीने खरीदते थे फिर मेरी दवाईयों का खर्च और घर का खर्च भी चलाते थे. पता नहीं मेरे पापा इतनी सी सैलेरी में सबकुछ कैसे मैनज करते थे.'

ये भी पढ़ें- शादी की तैयारियों के बीच बॉयफ्रेंड शांतनु से सारा खान ने किया ब्रेकअप, फैंस को लगा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़