पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा पर एक्ट्रेस आयशा उमर का बड़ा बयान, बोलीं- 'हर वक्त रेप...'

पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा उमर एक बार फिर से अपने बेबाक बयान के कारण सुर्खियों में हैं. उन्होंने इस बार पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्द उठाते हुए बेबाकी से अपनी बात रखी है. इस कारण अब एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 12:46 PM IST
    • आयशा उमर ने दिया बेबाक बयान
    • महिलाओं की सुरक्षा पर दिया बयान
पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा पर एक्ट्रेस आयशा उमर का बड़ा बयान, बोलीं- 'हर वक्त रेप...'

नई दिल्ली: पाकिस्तानी एक्ट्रेस और यूट्यूबर आयशा उमर ने अपने बेबाक बयानों के कारण दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी हैं. वह अक्सर कई मुद्दों पर ऐसे बयान दे देती हैं कि विवादों में घिर जाती हैं. लाइमलाइट में आने के लिए उन्होंने हमेशा लीक से हटकर चलने की कोशिश की है. अब एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है कि वह अचानक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई हैं. उन्होंने इस बार पाकिस्तान में महिलाओं की आजादी और सुरक्षा पर सनसनीखेज बयान दे दिया है.

आयशा उमर ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में आयशा ने एक पॉडकास्ट में पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. उनका कहना है, 'हर इंसान के लिए आजादी और सुरक्षा बेहद जरूरी है, जो यहां नहीं है. मैं यहां सुरक्षित महसूस नहीं करती. मैं सड़क पर टहलना चाहती हूं, क्योंकि ताजी हवा के लिए हर इंसान बाहर जाना चाहता है, लेकिन यहां मैं ऐसा नहीं कर पाती. यहां महिलाएं सिर्फ तभी बाहर निकल पाती थीं, जब कोविड-19 के समय लॉकडाउन लगाया गया था.'

2 बार हो चुकी है लूटपाट

आयशा ने आगे कहा, 'मैं कराची में बहुत तनाव महसूस करती हूं. मुझे लगता है कि बहुत सी महिलाएं यहां असुरक्षित महसूस करती होंगी. यहां के पुरुषों को इस बात का कोई एहसास ही नहीं है कि महिलाओं को किस डर का सामना करना पड़ता है और वे कैसे बड़ी होती हैं. इस देश में आप हर पल परेशानी ही महसूस करते हैं.' एक्ट्रेस ने आगे कहा कि जब वह कॉलेज में थीं तब उन्हें कराची से ज्यादा लाहौर में फिर भी थोड़ी सुरक्षा महसूस होती थी. तब वह बस से कॉलेज आना-जाना करती थीं, लेकिन कराची में उनके साथ 2 बार लूटपाट हो चुकी है.

रेप, किडनैपिंग और लूटपाट का सताता है डर

आयशा ने कहा कि वह रेप, किडनैपिंग, और लूटपाट के डर के बिना बाहर नहीं निकल पातीं. एक्ट्रेस ने इस बात पर भी जोर दिया कि सुरक्षा और स्वतंत्रता हर इंसान के लिए जरूरी है, जो यहां नहीं है. उन्होंने कहा, 'अपराध तो हर देश में हैं, लेकिन फिर भी आप आसानी से बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन यहां तो मैं बिना उत्पीड़न के अपने पार्क तक नहीं जा पाती.' आयशा ने खुलासा किया कि उनका भाई पहले ही पाकिस्तान छोड़कर डेनमार्क में शिफ्ट हो गए हैं, जबकि उनकी मां जल्द ही देश छोड़ने की प्लानिंग कर रही हैं.

देशभक्ति भी की जाहिर

इतना बड़ा बयान देने के बाद आयशा ने पाकिस्तान के प्रति अपनी देशभक्ति भी जाहिर की. उन्होंने कहा, मुझे इस मिट्टी से बहुत प्यार है और अगर मुझे दुनिया में कहीं भी रहने के लिए कोई जगह चुननी पड़े तो मैं पाकिस्तान ही चुनूंगी.' अब आयशा के इस बेबाक बयान से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है. यूजर्स की उनके इस बयान पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

शोएब मलिक के साथ जुड़ा था आयशा का नाम

गौरतलब है कि आयशा उमर का नाम कुछ समय भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ भी जुड़ा था. बताया जा रहा है कि आयशा के कारण ही सानिया और शोएब का तलाक भी होने जा रहा है. उस दौरान शोएब के साथ उनका एक फोटोशूट खूब वायरल हुआ था.

ये भी पढ़ें- Ankita Lokhande Birthday: अंकिता लोखंडे का असली नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप, 'पवित्र रिश्ता' की अर्चना बन जीता दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़