Avika Gor Special: जब खुद को ही आईने में देख बुरी तरह रो पड़ीं अविका गौर, जानिए क्या है ये दिलचस्प किस्सा

Avika Gor Birthday Special: अविका कौर अपनी अदाकारी से आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. आज लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं, एक वक्त वो भी था जब अविका खुद को भी देखना पसंद नहीं करती थीं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 30, 2023, 09:00 AM IST
  • अविका गौर का काफी दिलचस्प रहा है सफर
  • कड़ी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचीं अविका
Avika Gor Special: जब खुद को ही आईने में देख बुरी तरह रो पड़ीं अविका गौर, जानिए क्या है ये दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: अविका गौर (Avika Gor) का नाम आज उन अदाकाराओं की लिस्ट में शुमार है, जिन्होंने सिर्फ अपने दम पर इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल किया है. अविका ने 2007 में टीवी शो 'शशश... कोई है' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उस समय वह सिर्फ 10 साल की थीं. इसके बाद भी वह कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनती रहीं. हालांकि, अविका को खास पहचान 'बालिका वधू' की आनंदी के रूप में मिली.

Avika Gor को छोटी सी उम्र में मिली खास पहचान

30 जून, 1997 को मुंबई में जन्मीं अविका शुक्रवार को अपना 26वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इतनी छोटी सी उम्र में ही अविका एक जानी-मानी अदाकारा बन चुकी हैं. बेशक उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही काम मिल गया, लेकिन इस ऊंचे मुकाम को हासिल कर पाना अविका के लिए आसान नहीं था. अपनी एक्टिंग में तो एक्ट्रेस खूब मेहनत कर ही रही थीं, लेकिन उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया, जब एक्ट्रेस खुद को आईने देखकर ही बुरी तरह रो पड़ती थीं.

इसलिए खुद को देख भी नहीं पाती थीं अविका

दरअसल, अविका अपने बढ़े हुए वजन से तंग आ गई थीं. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक बार अपने एक पोस्ट के जरिए किया था. उन्होंने बताया था कि एक वक्त उनकी लाइफ में ऐसा भी जब वह खुद को आईने में देखकर दुखी हो जाती थीं. अविका अपने बढ़े हुए वजन को देखकर इतनी तंग आ चुकी थीं कि इसका असर उनके मेंटल हेल्थ पर भी पड़ने लगा था. आखिरकार एक्ट्रेस ने फैसला किया कि वह अब अपना वजन कम करके ही रहेंगीं.

अविका ने तेजी से घटाया वजन

अविका वजन घटाने के लिए एक फिटनेस ट्रेनर को हायर किया, जो एक्ट्रेस न सिर्फ सख्त वर्कआउट कराता था, वह उनकी हेल्दी डाइट का भी पूरा ध्यान रखता था. कुछ वक्त तक स्ट्रिक्ट डाइट और एक्सरसाइज के चलते अविका ने अपने वजन को कंट्रोल कर लिया और 13 किलों वजन घटाकर अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को हैरान कर दिया. आज एक्ट्रेस अपने सिजलिंग लुक्स की वजह से लगातार लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. हालांकि, अविका के हर अंदाज को फैंस का भरपूर प्यार मिला है.

कई फिल्मों के लिए भी साइन कर रही हैं अविका गौर

ये अविका के टैलेंट और मेहनत का ही कमाल है कि उन्हें इतनी छोटी सी उम्र में लगातार कई प्रोजेक्ट्स के लिए साइन किया जा रहा है. टीवी एक्ट्रेस के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली अविका को कई साउथ फिल्मों में भी देखा जा चुका है. इसके अलावा एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ रही हैं. ऐसे में उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी लंबी हो चुकी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़